Delhi: गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में खुला कोविड केयर सेंटर, अमिताभ बच्चन ने किया 2 करोड़ का दान

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में शुरू किए गए श्री गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केन्द्र को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए दो करोड़ रुपये दान दिए हैं।

GURUDWARA
मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि मंगलवार को 100 और बेड उपलब्ध कराए जाएंगे 

नयी दिल्ली: मध्य दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में सोमवार दोपहर से 300 बेड के साथ गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केंद्र खोला गया है।दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि मंगलवार को 100 और बेड उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने बताया, 'दिल्ली सरकार के लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल से 50 डॉक्टरों द्वारा कोविड देखभाल केंद्र का प्रबंधन किया जा रहा है। उनके सहयोग के लिए 150 नर्सों और वार्ड ब्वॉय की टीम भी तैनात है।'

सिरसा ने बताया कि सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा है। इन्हें 150 डी-टाइप सिलेंडर से जोड़ा गया है। कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए रेमडेसिविर और फेबीफ्लू जैसी जरूरी दवा की भी व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने कहा, 'जिन मरीजों को प्रति मिनट 20 लीटर ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी, उनका उपचार यहां हो सकता है। उपचार, एंबुलेंस सेवा और खाना की व्यवसथा पूरी तरह निशुल्क होगी।'

अमिताभ बच्चन ने दो करोड़ रुपये किए दान

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मंजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। सिरसा ने रविवार को ट्वीट किया, 'सिख महान है, उनक सेवा को सलाम,' अमिताभ बच्चन जी ने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केन्द्र को दो करोड़ रुपये का योगदान देते समय यह शब्द कहे।'

'अमिताभ बच्चन हर दिन केन्द्र में चल रहे काम के बारे में पूछते थे'

उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी है, बच्चन हर दिन केन्द्र में चल रहे काम के बारे में पूछते थे।मध्य दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में सोमवार दोपहर से 300 बिस्तर वाले गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केन्द्र को खोला गया है।अन्य एक ट्वीट में सिरसा ने बताया कि 78 वर्षीय अभिनेता ने इस केन्द्र के लिए विदेश से ऑक्सीजन सिलेन्डर भी मंगवाए हैं।

उन्होंने कहा, 'वह केवल बड़े पर्दे के ही नहीं असल जिंदगी में भी एक नायक हैं।' बच्चन ने रविवार को प्रसारित किए गए 'वैक्स लाइव: द कंसर्ट टू रियुनाइट द वर्ल्ड' के दौरान वैश्विक समुदाय से वैश्विक महामारी की दूसरी लहर की मार झेल रहे भारत की मदद करने की अपील की थी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 13,336 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 273 और लोगों की मौत हुई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर