कोरोना का डरावना रूप, ठीक हो चुकी 27 साल की महिला फिर से हुई संक्रमित, बेंगलुरु में यह पहला मामला

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 06, 2020 | 20:23 IST

कोरोना का एक डरावना मामला सामने आया है। बेंगलुरु में 27 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और बाद में ठीक हो गई थी। लेकिन एक बार फिर महिला कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं।

A 27-yr-old female found to be the 1st confirmed case of COVID 19 reinfection in Bengaluru
ठीक हो चुकी 27 साल की महिला फिर से हुई कोरोना संक्रमित 

मुख्य बातें

  • बेंगलुरु में कोरोना री-इन्फेक्शन का पहला मामला आया सामने
  • कोरोना को मात दे चुकी महिला को फिर से हुआ कोरोना
  • 27 साल की महिला को ठीक होने के बाद डॉक्टरों ने अस्पताल से दी थी छुट्टी

बेंगलुरु: देश में कोरोना के मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। अब हर दिन 90 हजार से अदिक केस सामने आ रहे हैं ऐसे में स्थिति और खराब होती हुई दिख रही है। जिस तादाद में केस बढ़ रहे हैं उसी तरह इस वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। लेकिन विकराल रूप ले चुके इस वायरस का एक ऐसा मामला सामने आया है जो डरावना है। दरअसल 27 साल की एक महिला जो कोरोना को मात दे चुकी थी वह फिर से कोरोना संक्रमित हो गई हैं।

बेंगलुरु में इस तरह का पहला मामला
मामला बेंगलुरु का है जहां कोरोना को मात दे चुकी 27 साल की महिला को फिर से कोरोना हो गया है और बेंगलुरु में कोरोना री-इन्फेक्शन का यह पहला मामला है। बेंगलुरु के फोर्टिस अस्पताल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'बेंगलुरू में कोविड 19 री-इनफेक्शन के मामले में 27 साल की एक महिला में इसकी पुष्टि हुई है जो इस तरह का पहला मामला है। महिला जुलाई में कोविड पॉजिटिव थी और बाद में इलाज के बाद निगेटिव होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। हालांकि, एक महीने में महिला में हल्के लक्षण विकसित हुए और फिर से कोविड की पुष्टि हुई।'

इस तरह के केस देश में ना के बराबर आए हैं हालांकि हांगकांग, बेल्जियम, नीरदलैंड में सामने आ चुके हैं। इस तरह के केस आने से स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी हैरान हैं और वैक्सीन तैयार कर रहे साइंटिस्ट की चितांएं भी बढ़नी स्वाभाविक हैं। 

41 लाख के पार मामले

आपको बता दें कि देश में कोरोना के मामले कुल मामलों 41 लाख के पार जा चुके हैं। अभी तक 8,62,320 सक्रिय मामले हैं, वहीं 31,80,865 लोग अब तक इससे उबर चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक रिकवरी दर 77.32 फीसदी और मृत्यु दर 1.72 हो गई है। देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में 26,276 मौतों सहित कुल 8,83,862 मामले दर्ज हो चुके हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और बिहार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर