Haryana: कोरोना का ऐसा कहर, करनाल के एक स्कूल के 54 छात्र आ गए चपेट में

देश
Updated Mar 02, 2021 | 21:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Haryana Coronavirus: हरियाणा के करनाल में एक स्कूल के 54 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कुल 390 छात्रों और कर्मचारियों के नमूने लिए गए थे।

school
प्रतीकात्मक तस्वीर 

करनाल: हरियाणा के करनाल के एक स्कूल के 54 छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद कक्षाएं और अन्य शैक्षणिक गतिविधियां निलंबित कर दी गई हैं। करनाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) योगेश शर्मा ने बताया कि सैनिक स्कूल, कुंजपुरा के तीन छात्र सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए स्कूल के 390 छात्रों और कर्मचारियों के नमूने लिए। रिपोर्ट से पता चला कि 54 छात्र कोविड-19 से संक्रमित हैं।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि स्कूल भवन और उसके छात्रावासों को निरूद्ध क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया है। सैनिक स्कूलों का संचालन रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत सैनिक स्कूल सोसाइटी द्वारा किया जाता है और छात्र छात्रावास में रहते हैं। हरियाणा शिक्षा विभाग ने पिछले साल दिसंबर में नौवीं से 12वीं कक्षा और 24 फरवरी से तीसरी से पांचवीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था।

ये नियम बनाया था

22 फरवरी को एक आदेश में हरियाणा सरकार ने कहा कि वह हर स्कूल को तीन विंग में विभाजित करेगी। यदि किसी विंग में एक छात्र कोविड 19 से पॉजिटिव पाया जाता है, तो उस विंग को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा और पूरे स्कूल को सैनेटाइज कर दिया जाएगा। अगर एक से अधिक विंग के छात्रों को संक्रमित पाया जाता है, तो पूरा स्कूल 10 दिनों के लिए बंद रहेगा। ऑनलाइन कक्षाएं जारी रही हैं, और स्कूल जाना स्वैच्छिक है। 

केरल और महाराष्ट्र के स्टूडेंट भी हुए संक्रमित

फरवरी में केरल के मलप्पुरम में दो स्कूलों के कक्षा 10 के 192 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। वहीं महाराष्ट्र के वाशिम जिले के एक स्कूल में एक एकल छात्रावास से 229 मामले सामने आए थे। स्कूल परिसर को कथित तौर पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, पॉजिटिव आने वालों में 225 छात्र और चार शिक्षक थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर