दिल्ली में आतंक की बड़ी साजिश! शकरपुर में गोलीबारी के बाद कश्मीर और पंजाब के 5 आतंकी गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 07, 2020 | 10:28 IST

दिल्ली के शकरपुर इलाके में हुई एक मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी पर इस्लामिक खालिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े होने का संदेह है।

5 person arrested in Shakarpur Delhi in an alleged narco-terror case following an exchange of fire
दिल्ली: शकरपुर में एनकाउंटर के बाद 5 कथित आतंकी गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर के बाद 5 कथित आतंकियों को किया गिरफ्तार
  • गिरफ्तार किए गए पांचों के पास से मिले हथियार और आपत्तिजनक सामाग्री
  • पुलिस पूछताछ में जुटी, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है पुलिस खुलासा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आतंक की बड़ी साजिश सामने आई है। दिल्‍ली के शकरपुर इलाके में गोलीबारी और एनकाउंटर के बाद पांच लोगों को पकड़ा गया है। स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार, इनमें से दो पंजाब के रहने वाले हैं जबकि तीन कश्‍मीर से हैं। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए लोगों के पास से हथियार और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। कुशवाहा ने कहा कि पकड़े गए संदिग्‍धों के आतंकी संगठन से लिंक पाए गए हैं।

ISI की शह

दिल्‍ली से पकड़े गए 5 संदिग्‍धों के बारे में डीसीपी (स्‍पेशल सेल) प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक, 'इस ग्रुप को नार्को टेररिज्‍म के लिए पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से समर्थन मिला हुआ था। ये किस संगठन से जुड़े हैं, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।' खबर के मुताबिक, स्पेशल सेल ने लंबे ऑपरेशन के बाद इन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले पंजाब में शौर्य चक्र विजेता बलिवंदर सिंह की जिन्होंने हत्या की थी उनमें से भी एक शख्स इन गिरफ्तार किए गए लोगों में शामिल हो सकता है।

बड़ी घटना को देना चाहते थे अंजाम

खबरों की मानें तो पकड़े गए आतंकी राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी घटना के अंजाम देने की कोशिश में जुटे थे। इससे पहले इसी साल सिंतबर माह के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली में आतंकवादी संगठन अलकायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार उनकी बड़ी साजिश नाकाम कर दी। ये सभी आतंकवादी राजधानी दिल्ली सहित देश के अन्य हिस्सों में आतंक की बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर