पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, LoC पर दो भारतीय जवान हुए शहीद

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 27, 2020 | 13:39 IST

सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में दो जवान शहीद हो गए हैं।

2 soldiers martyred in terrorist attack in Srinagar, Jammu and Kashmir
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, LoC पर दो जवान शहीद 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने फिर किया जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन
  • पाक द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में दो जवान हुए शहीद
  • भारतीय सेना ने भी दिया पाक को मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान कभी आतंकियों के सहारे घुसपैठ करता है तो कभी सीजफायर उल्लंघन के जरिए आम लोगों को निशाना बनाता है। शुक्रवार को पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में दो भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी बलों द्वारा अकारण गोलीबारी में घायल होने के बाद दोनों सैनिकों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

सेना ने कहा कि शहीद होने वाले जवानों का नाम नाइक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह हैं। ये दोनों जवान पाकिस्तान ने आज राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में युद्धविराम उल्लंघन करने के दौरान घायल हो गए थे। सेना द्वारा पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

गुरुवार को भी शहीद हुए थे दो जवान

इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके परिम्पुरा में आतंकियों द्वारा त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) पर अचानक से किए गए हमले में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने परिम्पुरा इलाके के खुशीपुरा में सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। रक्षा बलों ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया गया था लेकिन आतंकी कार में सवार होकर फरार हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर