Shashank Vyas Birthday: 'बालिका वधू' से पहले शशांक व्यास ने दिए थे 285 ऑडिशन, ऐसे मिला था 'जगिया' का किरदार

टीवी एक्टर शशांक व्यास ने बालिका वधू में जगत सिंह का रोल निभाकर अपनी पहचान बनाई थी लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके लिए यहां तक पहुंचना बहुत मुश्किल रहा था। जानें शशांक से जुड़ी खास बातें।

Shashank Vyas Turns 34 Years Old
Shashank Vyas Turns 34 Years Old 
मुख्य बातें
  • एक्टर शशांक व्यास का आज जन्मदिन है और वो 34 साल के हो गए हैं।
  • शशांक व्यास घूमने का शौक रखते हैं और इसके लिए समय निकाल ही लेते हैं।
  • जानें शशांक की जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

मशहूर टीवी एक्टर शशांक व्यास का आज जन्मदिन है और वो 34 साल के हो गए हैं। शशांक का जन्म 30 नवंबर 1986 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था। उन्होंने इंदौर से ग्रैजुएशन किया लेकिन बाद में उन्होंने अपने दोस्त के कहने पर एक्टिंग करियर को चुना। 

बालिका वधू से एक्टिंग डेब्यू

शशांक साल 2009 में मुंबई आए थे और यहां आकर अपने दम पर पहचान बनाई। साल 2010 में उन्होंने मशहूर टीवी सीरियल बालिका वधू से एक्टिंग डेब्यू किया जिसमें वो दिवंगत एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के साथ अपोजिट नजर आए थे। इस शो में उन्होंने जगदीश (जगिया) सिंह का रोल प्ले किया था जिससे उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली। 

आसान नहीं रहा सफर

शशांक को अपने पहले ही टीवी सीरियल से पहचान मिली लेकिन उनके लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। ये रोल मिलने से पहले शशांक ने 285 ऑडिशन दिए थे। उन्होंने टाइम्स नाउ डिजिटल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, 'बालिका वधू के प्रोड्यूसर्स के संपर्क में आने से पहले मैंने 285 या इससे ज्यादा ऑडिशन दिए थे। मैं साल 2009 में मुंबई आया था। मैं एक्टिंग की तलाश में था और हर जगह ऑडिशन दे रहा था। 'बालिका वधू' के प्रोड्यूसर्स ने मुझे ऑडिशन के लिए कॉल किया, मेरी तस्वीरें देखने के बाद अगले दिन मुझे फोन आया। उन्होंने मुझसे एक कंफर्मेशन लेटर पर साइन करवाए लेकिन 10 दिनों तक कुछ भी नहीं हुआ।'

सुरेखा सीकरी संग काम करने का मौका

शशांक ने बताया कि इसके बाद उन्होंने कास्टिंग पार्ट से जुड़े शख्स से बात की और कहा कि वो स्ट्रगल कर रहे हैं और उन्हें पैसों की जरूरत है। बाद में शशांक को बताया गया कि उनका कॉन्ट्रैक्ट साइन हो गया है और वो सुरेखा सीकरी के साथ काम करेंगे। शशांक ने बताया कि उनकी दिवंगत मां उनका शो देखती थीं। 

घूमने के शौकीन

शशांक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो घूमने का शौक रखते हैं, जिसका अंदाजा उनके सोशल मीडिया अकाउंट से भी लगाया जा सकता है। साथ ही शशांक के लुक्स की बात करें तो वो पिछले 12 साल में काफी बदल गए हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि अब वो पहले से ज्यादा अच्छे दिखते हैं। शशांक इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव हैं और अपनी तस्वीरें अक्सर शेयर करते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 4.5 लाख फॉलोअर्स हैं। मालूम हो कि बालिका वधू के बाद शशांक ने टीवी सीरियल जाना ना दिल से दूर और रूप- मर्द का नया स्वरूप में काम किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर