आखिरी वक्‍त में अपना नाम तक भूल गए थे 'नट्टू काका', निधन के बाद बेटे ने कराया था उनका मेकअप

तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा के नट्टू काका यानि घनश्याम नायक ने 1 साल कैंसर से लड़ाई लड़ी। आखिरी वक्‍त में वह अपना नाम तक भूल गए थे। उनके निधन के बाद बेटे ने उनका मेकअप कराया था।

Ghanshyam Nayak aka Nattu Kaka
Ghanshyam Nayak aka Nattu Kaka 

मुख्य बातें

  • नट्टू काका यानि एक्‍टर घनश्याम नायक अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं।
  • तीन अक्‍टूबर को 77 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था।
  • इस साल अप्रैल में उन्हें कैंसर की बीमारी का पता चला था।

Ghanshyam Nayak aka Nattu Kaka Last Moment: पॉपुलर टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले एक्‍टर घनश्याम नायक अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। तीन अक्‍टूबर को 77 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था। इस साल अप्रैल में उन्हें कैंसर की बीमारी का पता चला था जब उन्होंने अपनी गर्दन पर कुछ निशान देखे थे। स्कैन करने पर पता चला था कि उन्हें कैंसर है जिसके बाद उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी।

घनश्याम नायक ने 1 साल कैंसर से लड़ाई लड़ी और ठीक होकर काम पर भी लौटे थे। उन्‍होंने कैंसर के इलाज के दौरान खुद बयान जारी कर कहा था कि वो ठीक हो रहे हैं और जल्‍द पूरी तरफ दुरुस्‍त होंगे। उनके चाहने वाले उनके ठीक होने की दुआ कर रहे थे लेकिन अचानक उनके निधन की खबर आई। घनश्याम नायक के बेटे विकास ने Etimes से बातचीत में बताया है कि आखिरी वक्‍त में उनकी हालत कैसी हो गई थी। 

दूसरे बॉडी पार्ट्स तक फैल गया था कैंसर 

घनश्याम नायक के बेटे विकास के मुताबिक, उनके पिता के 9 कीमोथेरपी सेशंन जिसमें पांच बीते साल और 4 इस साल हुए। इतना ही नहीं 30 रेडिएशन सेशंस भी हुए। वह ठीक हो रहे थे लेकिन इस साल मार्च में उनके चेहरे पर कुछ सूजन नजर आई। पहले लगा कि रेडिएशन की वजह से हो सकती है लेकिन जांच में पता चला कि कैंसर उनके लंग्स में फैल गया था। विकास के अनुसार, उनकी जिद थी कि वह काम करते रहेंगे। इसीलिए वह तारक मेहता शो की शूटिंग करते रहे। धीरे धीरे कैंसर दूसरे बॉडी पार्ट्स तक फैल गया।

इस वजह से कराया गया था मेकअप

उनके निधन से 15 दिन पहले, उनकी शुगर बहुत बढ़ गई थी, वो किसी को पहचान भी नहीं रहे थे। विकास ने अनुसार, 2 अक्टूबर को डैड ने बुलाया और पूछा कि मैं कौन हूं। मुझे हैरानी हुई कि अपने आखिरी वक्‍त में वह अपना नाम भी भूल गए। मुझे अहसास हो गया था कि वह दूसरी दुनिया में जाने वाले हैं। उनके निधन के बाद प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट से उनका मेकअप करवाया। वो मेकअप के साथ इस दुनिया को अलविदा कहना चाहते थे। जब उनकी नब्ज रुकी तो चेहरे पर असीम शांति थी। 

बता दें कि घनश्याम नायक को तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नटवरलाल प्रभाशंकर उधईवाला यानि नट्टू काका की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्धि मिली। उन्होंने 100 से अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों के साथ लगभग 350 हिंदी टेलीविजन शोज में काम किया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर