तारक मेहता फेम आरती जोशी का खुलासा- नकली लोगों के चंगुल में फंसी, ऐसे तय किया बड़े पर्दे तक का सफर

आरती जोशी बॉलीवुड फ‍िल्‍म संजू और नरेंद्र मोदी की बायोपिक में भी नजर आ चुकी हैं। संजू फ‍िल्‍म में उन्‍होंने रणबीर कपूर की दोस्‍त का किरदार न‍िभाया था।

Aarti Joshi Actress
Actress Aarti Joshi 
मुख्य बातें
  • तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा से आरती जोशी ने किया था डेब्‍यू
  • आरती जोशी बॉलीवुड फ‍िल्‍म संजू में भी नजर आ चुकी हैं।
  • संजू फ‍िल्‍म में उन्‍होंने रणबीर कपूर की दोस्‍त का किरदार न‍िभाया था।

Actress Aarti Joshi on her Career Journey: सब टीवी के लोकप्रिय सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा ने दर्जनों सितारों को पहचान दी और उन्‍हें लोकप्रिय बनाया है। उन्‍हीं में से एक हैं आरती जोशी। इस सीरियल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली अदाकारा आरती जोशी हाल ही में सोनी टीवी के नए सीरियल Dhadkan zindagi ki में नजर आईं। वह इस सीरियल में एच आर की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले उन्‍हें क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज दल्‍ला में देखा गया था जहां वे आईपीएस अधिकारी का किरदार निभा रही थीं और एक्‍टर अश्‍मित पटेल के साथ नजर आईं। 

आरती जोशी बॉलीवुड फ‍िल्‍म संजू और नरेंद्र मोदी की बायोपिक में भी नजर आ चुकी हैं। संजू फ‍िल्‍म में उन्‍होंने रणबीर कपूर की दोस्‍त का किरदार न‍िभाया था। वहीं नरेंद्र मोदी की बायोपिक में उन्‍होंने अभिनय किया है। पहले उन्‍हें इस फ‍िल्‍म में नरेंद्र मोदी की पत्‍नी का रोल ऑफर हुआ था लेकिन उन्‍होंने दूसरा रोल चुना जोकि एक महिला का था जिसका अक्षर धाम मंदिर में निधन हो जाता है। आरती अपने शुरुआती दिनों को आज भी याद करती हैं। उन्‍हें वह दिन याद है जब सब टीवी के लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा से उन्‍होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।

Also Read: सुजैन खान को डेट कर रहे हैं अली गोनी के भाई अर्सलान गोनी, बोले- दो लोग अच्छी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं

'तारक मेहता शो ने उनके करियर को कितनी पहचान दी और इस सीरियल का उनके कर‍ियर में कितना योगदान है' ये पूछे जाने पर आरती ने टाइम्‍स नाउ नवभारत को बताया, 'मेरे पूरे करियर में इस शो का सबसे अहम रोल है। मुझे आज भी लोग तारक मेहता वाली आरती जोशी के नाम से जानते हैं। जो सीरियल मेरे घर में देखा जाता था, उस शो में मेरा नजर आना सपने जैसा था। मैं उस वक्‍त और शो को कभी नहीं भूल सकती।'

फेक लोगों के चंगुल में फंसी
आरती जोशी ने बताया कि करियर के शुरुआत में गुजराती बैकग्राउंड से होकर मैं मुंबई पहुंची। सबसे पहले तो परिवार ही ही विरोध सहा कि लड़की है मुंबई अकेले कैसे जाएगी और रहेगी, लेकिन मैं निकली और साबित किया। हालांकि करियर के शुरूआत में कई फेक लोग मिले और मैं उनके चंगुल में फंसी। इंडस्ट्री में 100 में से 80 लोग बेईमान हैं। 

Also Read: तेजस्वी प्रकाश को बिग बॉस-15 खत्म होने से पहले ही मिला बड़ा ऑफर, एकता कपूर के TV सीरियल नागिन 6 में आएंगी नजर?

कोरोना ने पहुंचाया नुकसान 
कोरोना की पहली और दूसरी लहर में टीवी कलाकारों ने काफी नुकसान झेला है। अब जब तीसरी लहर आ चुकी है तो मन में कितना डर है? ये पूछने पर आरती जोशी ने बताया कि पहली और दूसरी लहर में कलाकारों ने काफी नुकसान झेला क्‍योंकि अधिकांश चीजें बंद रहीं। कई लोगों की कमाई प्रभावित हुई और आर्थिक मतबूरी सबके सामने आई। हालांकि जो डटे रहे वो बने रहे। अब तीसरी लहर है तो उतनी पाबंदियां नहीं हैं और काम चल रहे हैं। ऐसे में मुझे उम्‍मीद है कि कलाकारों के लिए मौकों की कमी नहीं होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर