बेटे के कारण Farmani Naaz ने बीच में छोड़ा था इंडियन आइडल, बिना तलाक दिए पति ने की थी दूसरी शादी

Farmani Naz Facts: इंडियन आइडल की कंटेस्टेंट रह चुकी फरमानी नाज के खिलाफ गाने हर-हर शंभू के कारण फतवा जारी हुआ है। फरमानी ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। जानिए फरमानी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

Farmani Naaz
Farmani Naaz 
मुख्य बातें
  • फरमानी नाज के गाने हर-हर शंभु के खिलाफ फतवा जारी हुआ है।
  • फरमानी नाज ने मौलवियों को मुंह तोड़ जवाब दिया है।
  • फरमानी नाज ने इंडियन आइडल बीच में ही छोड़ दिया था।

Farmani Naaz Facts. इंडियन आइडल की कंटेस्टेंट रह चुकी फरमानी नाज का शिव भजन 'हर-हर शंभु, शिव महादेव' (Har-Har Shambhu Song) सावन के मौके पर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। गाना वायरल होने के बाद मौलवी और धार्मिक कट्टरपंथी उनसे नाराज हैं। देवबंद के उलेमाओं ने कहा है कि फरमानी का ये शिव भजन शरियत के खिलाफ है। अब फरमानी ने इन मौलानाओं को मुंह तोड़ जवाब दिया है। गौरतलब है कि फरमानी नाज इंडियन आइडल को बीच में ही छोड़कर चली गई थी। इसका कारण था उनके बेटे का ऑपरेशन। 

मुजफ्फरनगर की रहने वाली फरमानी नाज (Farmani Naaz family) की शादी साल 2017 में मेरठ के छोटे से गांव हसनपुर में हुई थी। कुछ वक्त बाद वह बेटे की मां बनीं थी। फरमान के बेटे के गले में जन्म से छेद था। इस कारण वह बोल नहीं पाता था। बेटे की इस हालत के कारण उनके ससुरालवालों ने अपनाने से इंकार कर दिया। सुसारलवालों से नकारे जाने के बाद वह अपने मायके वापस आ गई। फरमान की आवाज अच्छी थी, उन्होंने गांव में गाना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने फरमानी का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाला और वह वायरल हो गया। 

Also Read: Farmani Naaz: कौन हैं फरमानी नाज, जानें उनकी पूरी कहानी; 'हर-हर शंभू' गाने से देवबंद के उलेमा हुए नाराज

इंडियन आइडल में हुआ चयन (Farmani Naaz Indian Idol)
फरमानी नाज का वीडियो वायरल होने के बाद उनका इंडियन आइडल में सिलेक्शन हो गया। फरमान का इंडियन आइडल का सफर जारी था लेकिन, बीच में ही डॉक्टर ने कहा कि उनके बेटे का ऑपरेशन होना है। इसके कारण उन्हें बीच में ही ये रिएलिटी शो छोड़कर वापस मुजफ्फरनगर जाना पड़ा। ये ऑपरेशन सफल हुआ और बेटा ठीक हो गया। इसके बाद फरमानी यूट्यूब और इंस्टाग्राम के जरिए अपने गाने के वीडियो अपलोड करती हैं। फरमानी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनके पति ने बिना उन्हें तलाक दिए दूसरी शादी कर ली है। 

फरमानी को जारी किए फतवे में मौलवियों ने कहा है कि उन्हें अपने इस गुनाह की तौबा करनी चाहिए। इस पर फरमानी ने कहा कि, 'जब मेरे पति ने दूसरी शादी की तब किसी ने मेरा दुख नहीं देखा। अब जब गाकर बच्चे का पेट पाल रही हूं तो लोगों को आपत्ति हो रही है।' फरमानी कहती हैं कि उनका यूट्यूब पर कव्वाली और भक्ति का चैनल है। वह सभी प्रकार के गाने गाती हैं। कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए ये गाना बनाया गया था। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर