धर्मेंद्र को ऐसे हुआ था सिनेमा से प्यार, दिलीप कुमार की फिल्म देखने के बाद एक्टर में जागा था एक्टिंग का कीड़ा 

Dharmendra On How He Fell In Love With Cinema: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने हाल ही में यह खुलासा किया कि दिलीप कुमार की एक फिल्म की वजह से उन्हें सिनेमा और एक्टिंग से प्यार हो गया था। दिलीप कुमार की यह फिल्म देखने के बाद उनके अंदर एक्टिंग का कीड़ा जाग गया था।

Dharmendra On Dilip Kumar And His Love For Cinema, Dharmendra On How He Fell In Love With Cinema
Dharmendra And Dilip Kumar 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता हैं धर्मेंद्र।
  • बचपन में सिनेमा से एकदम अनजान थे एक्टर।
  • इस फिल्म की वजह से धर्मेंद्र को हुआ था सिनेमा से प्यार।

Dharmendra On Dilip Kumar And His Love For Cinema: बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग और डैशिंग पर्सनालिटी से लड़कियों को अपना कायल बना देने वाले दिलीप कुमार का कौन फैन नहीं है। जब भी बड़े पर्दे पर दिलीप कुमार की कोई फिल्म लगती थी तब उसे देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर लंबी लाइनें लग जाती थीं। दिलीप कुमार का क्रेज दर्शकों में ऐसा था कि लोग उनके हर एक स्टाइल को कॉपी किया करते थे। ना ही सिर्फ आम पब्लिक बल्कि बॉलीवुड के कई ऐसे दिग्गज अभिनेता भी हैं जो दिलीप कुमार के जबरा फैंस हैं। हाल ही में टीवी के पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर 2 के मंच पर दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने यह खुलासा किया कि दिलीप कुमार की वजह से उन्हें सिनेमा और एक्टिंग से प्यार हुआ था। 

Also Read: अनुपमा: बेटी की गोद भराई की रस्म में भी बाज नहीं आई राखी, अनुपमा के खिलाफ किंजल की मां ने किया ऐसा काम 

धर्मेंद्र ने अपने पिता को याद करते हुए यह कहा कि उनके पिता हमेशा सिनेमा के खिलाफ रहते थे 'आठवीं कक्षा तक, मुझे सिनेमा के बारे में कुछ भी नहीं पता था और मेरे पिता एक बहुत स्ट्रिक्ट अध्यापक थे। और माता-पिता हमेशा अपने बच्चों के लिए अच्छा सोचते हैं और मेरे पिता के लिए सिनेमा कभी एक अच्छी चीज नहीं थी।' इसके बाद धर्मेंद्र ने यह बताया कि 'जब मैं छठी कक्षा में था, मेरे कुछ क्लासमेट्स सिनेमा जाने के लिए बहुत उत्साहित रहा करते थे। और मैं उनसे यह पूछता रहता था कि आखिर सिनेमा है क्या। और जब मैं कक्षा दसवीं में गया, मैंने दिलीप कुमार जी की फिल्म शहीद देखी थी और मुझे उनसे और उनकी एक्टिंग स्किल्स से प्यार हो गया था।' 

Also Read: Charu Asopa ने राजीव सेन को भेजा लीगल नोटिस, एक्टर ने लगाया था 'पहली शादी' छिपाने का आरोप

इसके बाद धर्मेंद्र ने यह साझा किया कि वह दिलीप कुमार को अपने बड़े भाई मानने लग गए थे 'मुझे ऐसा लगा कि वह मेरे बड़े भाई हैं। उनके लिए दर्शकों का प्यार देखकर मुझे बहुत खुशी होती थी और मैं खुद इसके लिए तरसता था। दर्शकों का प्यार पाने के लिए मैं एक एक्टर बना और अब मुझे दर्शकों का प्यार मिल रहा है जिसके लिए मैं आभारी हूं।' धर्मेंद्र ने यह भी खुलासा किया कि वह दिलीप कुमार और प्रेम नाथ की फिल्म आन देखने के बाद उनकी नकल उतारा करते थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर