100 रुपए थी ऋतिक रोशन की पहली सैलेरी, कहो न प्यार है से पहले पिता कटावाना चाहते थे 11वीं उंगली

Hrithik Roshan Facts: डुग्गू यानी ऋतिक रोशन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। ऋतिक रोशन करोड़ों की नेटवर्थ के मालिक हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली सैलेरी कितनी थी। जानिए ऋतिक से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Hrithik Roshan
Hrithik Roshan 
मुख्य बातें
  • ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • ऋतिक रोशन ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी।
  • साल 2000 में ऋतिक रोशन ने कहो न प्यार है से डेब्यू किया था।

Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं। साल 2000 में आई फिल्म कहो न प्यार से डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन को फिल्म ने ही स्टार बना दिया था। इस फिल्म के बाद यहां तक कहा जा रहा था कि तीनों खान को टक्कर देने के लिए बॉलीवुड में नया सितारा आया है। आज ऋतिक रोशन करोड़ों की नेटवर्थ के मालिक हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली सैलेरी कितनी थी।

ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शुरुआत महज छह साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। साल 1980 में आई फिल्म आशा में पहली बार ऋतिक बड़े पर्दे पर आए थे। इस फिल्म के लिए उन्हें पहली सैलेरी 100 रुपए मिली थी। ऋतिक रोशन ने इसके बाद साल 1986 में आई फिल्म 'भगवान दादा' में भी उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने रजनीकांत के गोद लिए हुए बेटे का किरदार निभाया था। ऋतिक ने साल 1995 में आई सुपरहिट फिल्म करण-अर्जुन में अपने पिता राकेश रोशन के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। 

When Hrithik Roshan cried and almost thought of quitting Bollywood | Hindi  Movie News - Times of India

Also Read: Hrithik Roshan से लेकर Alia Bhatt और Dhanush तक, जल्‍द हॉलीवुड में हुनर दिखाते नजर आएंगे ये सितारे

जब उंगली कटवाने वाले थे पिता राकेश रोशन 
 ऋतिक की डेब्यू फिल्म कहो न प्यार है को उनके पिता राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था। राकेश रोशन जब फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब उनकी एक एक्स्ट्रा उंगली के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।  ऋतिक की 11वीं उंगली डांस, एक्शन और फिल्म के कई सीन में साफ दिखाई दे रही थी। ऐसे में राकेश रोशन ने तय किया कि ऋतिक की 11वीं उंगली को ऑपरेशन के जरिए हटा दिया जाए। ऋतिक भी अपनी उंगली के ऑपरेशन के लिए तैयार थे। 

Now, Hrithik Roshan wants to focus on THIS genre of films | Hindi Movie  News - Times of India

मां पिंकी रोशन ने रोका 
ऋतिक की मम्मी पिंकी रोशन ने आखिरी वक्त में इस पर रोक लगा दी थी। पिंकी रोशन का ये कहना था कि बचपन से अभी तक ऋतिक को इस उंगली के वजह से दिक्कत नहीं आई थी। यदि भगवान ने ऋतिक को नई उंगली दी है तो इसे काटने वाले हम कौन होते हैं।

Watch: Hrithik Roshan's latest workout video will drive away your Monday  blues | Hindi Movie News - Times of India

वर्कफ्रंट की बात करें तो ऋतिक रोशन आखिरी बार फिल्म वॉर में नजर आए थे। अब ऋतिक तमिल फिल्म विक्रम वेधा के रीमेक में काम करने वाले हैं। इसके अलावा वह दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म फाइटर में काम करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर