Bollywood 90's Strange Fashion: 90 के दशक का वो फैशन और कपड़े, जब अजीबोगरीब स्टाइल ने उड़ा दिए होश!

90's Bollywood Strange outfits: 90 का दशक फिल्म जगत में यादगार समय माना जाता है जबकि कलाकार कैमरे के सामने उभरकर आए हालांकि यह समय बॉलीवुड में अजीबोगरीब पहनावे के लिए भी याद किया जाता है।

Bollywood 90's outfits
90 के दशक के कपड़े 

मुख्य बातें

  • जब 90 के दशक के फैशन ने फैंस को कर दिया हैरान
  • अभिनेता और अभिनेत्रियों ने कई बार पहने बेहद अजीबोगरीब कपड़े
  • माधुरी से रेखा- संजय से लेकर अक्षय तक, किस-किस के फैशन ने उड़ाए होश

मुंबई: 90 का दशक एक ऐसा युग था जिसे सभी बॉलीवुड से जुड़े लोग और फैंस याद करते हैं। कई नए चेहर कैमरे के सामने आए और अपनी छाप छोड़ी। हालांकि, इनमें कुछ फीके रहे जबकि कुछ सितारे बन गए। गीतों के अलावा, सिनेमा, संगीत, विवाद, फैशन और मेकअप की अलग-अलग शैलियों के रूप में कई रुझान थे और उस पुराने दौर में अस्थाई तौर पर से एक अलग ही सोच और प्रवृत्ति बन गई थी। खासकर फैशन के रुझानों के बारे में बात करें तो कई बार हम सम्मान के साथ 90 के दशक को देखते हैं लेकिन कुछ कपड़े और ड्रेस ऐसे भी थे, जिन्हें देखकर हंसी भी आती है और लोग चाहते हैं कि वह दोबारा नजर न ही आएं तो अच्छा।

ड्रेस में हद से ज्यादा चीजें और ग्लिटर्स से लेकर ओवरलाइटिंग कलरफुल अटायर तक, ऐसे बेशुमार फैशन मोमेंट्स थे जो आज लोगों के लिए किसी बुरे सपने जैसे हैं। वैसे, ध्यान देने वाली बात ये है कि फैशन अटायर ऐसे होते हैं जो शायद तब फैशन ब्लंडर नहीं हों और आज 2020 में भले ही अजीब लगते हों लेकिन ध्यान देने वाली बात ये भी है आज भी कलाकार ऐसी ड्रेस में कई बार नजर आ जाते हैं जो या तो शानदार होती है या फिर एक ब्लंडर होता है, जिसका मजाक बनाने में सोशल मीडिया कभी नहीं चूकता। खैर, एक नजर डालते हैं 90 के दशक के अजीबोगरीब फैशन पर।

मुकुट, दस्ताने और गुलाब-पत्ते वाला गाउन:

‘90 के दशक की सुपरस्टार माधुरी दीक्षित द्वारा पहनी गई इस पोशाक में गुलाबों को अजीब तरह से लगाया गया था और इसके चारों ओर बेतरतीब ढंग से डिजाइन किए गए पत्ते थे। अभिनेत्री ने अपने दस्ताने के ऊपर अंगूठियां और कंगन पहन रखे थे! इतनी सब बेहद अलग चीजें देखकर लोग उस समय भी हैरान रह गए थे।

चौंधियाने वाली चमक-धमक:

करिश्मा कपूर 90 के दशक की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक थीं। उसके उलझे बालों से लेकर कांच से भरे भड़कीले आउटफिट्स तक, कई बार फैंस को उन्होंने अपने फैशन से हैरान कर दिया!

ऑल रिप्ड आउटफिट्स:

संजय दत्त का फैशन सेंस अक्सर 90 के दशक में चर्चा का विषय बन जाता था क्योंकि वह सभी चीजें जंगली और लापरवाही भरे अंदाज में करते थे। हालांकि, अभिनेता इस सफेद बनियान और डेनिम के साथ कुछ ज्यादा ही आगे निकल गए। हालांकि आज भी रिप्ड जींस पहनने का फैशन है लेकिन इस तरह के कपड़े शायद ही कोई पहनना चाहेगा।

रेखा का वो लुक:

खूबसूरती के लिए रेखा की अक्सर तारीफ होती रही है लेकिन 90 के दशक के दौरान उनका फैशन देख कई बार फैंस की आंखें फटी रह गईं। अभिनेत्री को अक्सर बेहद चमकदार लिपस्टिक, चश्मा, नकली सुनहरे बाल के साथ अलग ही तरह की पोशाक में देखा जाता था।

ये कैसी टीशर्ट:

अभिनेता अक्षय कुमार आज निश्चित रूप से सबसे बेहतर और सटीक कपड़े पहनने अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं, लेकिन 90 के दशक में ऐसा नहीं था। अभिनेता के फोटोशूट में से एक की तस्वीर आप यहां देख सकते हैं, जिसमें उन्होंने आधा डूंगरी पहना हुआ है और एक पारदर्शी काले रंग की टी-शर्ट में नजर आ रहे हैं, जिसमें उनके सीने के बाल देखे जा सकते हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर