Swara Bhaskar Tweet: यूपी-बिहार के प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आईं स्‍वरा भास्‍कर, कराएंगी घर वापसी

Swara Bhaskar helps migrant workers labourers : बॉलीवुड अदाकारा स्‍वरा भास्‍कर ने प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के ल‍िए मदद का हाथ बढ़ाया है।

Swara Bhaskar
Swara Bhaskar 

Swara Bhaskar helps migrant workers labourers : कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के ल‍िए लगाए गए लॉकडाउन में मजूदरों का उनके गृह राज्‍य लौटने का सिलसिला जारी है। केंद्र सरकार सहित सभी राज्‍यों की सरकारें प्रवासी मजदूरों की घर वापसी करा रही हैं। 1154 ट्रेनों से 30 लाख से ज्‍यादा मजदूर अन्‍य राज्‍यों से उत्‍तर प्रदेश आए हैं। इसी तरह बिहार के मजदूर भी अपने राज्‍य लौट रहे हैं। 

सरकारों के अलावा कई सामाजिक संगठन और बॉलीवुड के सितारे भी मजूदरों को उनके घर पहुंचाने के काम में लगे हैं। कुछ वक्‍त पहले अभिनेता सोनू सूद ने मुंबई में रह रहे यूपी-बिहार सहित दक्षिण भारत के मजदूरों को बसों से उनके घर पहुंचाया था और अब बॉलीवुड अदाकारा स्‍वरा भास्‍कर ने प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के ल‍िए मदद का हाथ बढ़ाया है।

ट्वीट कर मांगी जानकारी

बॉलीवुड अदाकारा स्‍वरा भास्‍कर ने ट्वीट कर घर वापसी के इच्‍छुक मजदूरों से जानकारी मांगी है। उन्‍होंने ट्वीट किया- अगर आप दिल्ली या दिल्ली के आस पास रहने वाले किसी श्रमिक/श्रमिकों को जानते हैं जिन्हें उत्तर प्रदेश या बिहार में अपने घर  वापिस जाना है तो उनके नाम, मोबाइल नम्बर, गंतव्य और अभी वह कहाँ हैं ये सब डिटेल इस फ़ॉर्म में भरें! हमारे साथी आपकी मदद करेंगे!

जानकारी देने के लिए फॉर्म

स्‍वरा भास्‍कर ने अपने ट्वीट में एक फॉर्म का लिंक दिया है। इस लिंक पर क्लिक कर दिल्‍ली-एनसीआर के श्रमिक अपनी जानकारी भर सकेंगे। इसके बाद स्‍वरा भास्‍कर और उनकी टीम उस मजदूर को घर पहुंचाने का काम करेगी। स्‍वरा के इस कदम की सोशल मीडिया पर सराहना हो रही है। लोग इस कार्य के ल‍िए उन्‍हें आशीर्वाद तक दे रहे हैं।

अगली खबर