Video: प्रवासी मजदूरों का दर्द देखकर इमोशनल हुए शक्ति कपूर, डेडिकेट किया ये गाना

Shakti Kapoor Video: प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स सामने आए थे। अब शक्ति कपूर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह प्रवासी मजदूरों के लिए गाना गा रहे हैं।

Shakti Kapoor
Shakti Kapoor 

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन पर प्रवासी मजदूरों को सबसे ज्यादा मार पड़ी है।
  • प्रवासी मजदूरों पर अब शक्ति कपूर ने एक गाना बनाया है।
  • शक्ति कपूर ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया है।

मुंबई. कोरोना वायरस और लॉकडाउन की मार सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूरों पर पड़ी है। बॉलीवुड सेलेब्स भी इन दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। अब एक्टर शक्ति कपूर ने सोशल मीडिया पर इनके लिए एक गाना डेडिकेट किया है। 

शक्ति कपूर ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। इसमें वह प्रवासी मजदूरों के लिए गाना गा रहे हैं। इस गाने के बोल हैं- 'मुझे घर है जाना।' गाने में शक्ति कपूर इन प्रवासी मजदूरों के दर्द को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस वीडियो में शक्ति कपूर की दाढ़ी और बाल सफेद हो गए हैं। वहीं, शक्ति कपूर ये गाना गाते हुए काफी इमोशनल भी हो गए हैं। गाने के आखिर में शक्ति कपूर ने सरकार से एक खास अपील भी की है। 

शक्ति कपूर ने की ये अपील  
शक्ति कपूर ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि- 'किसी भी तरह से इन प्रवासी मजदूरों का पैदल जाना बंद करवाएं। इन लोगों को खाना दीजिए ताकि ये सुकून से शो सकें। ये लोग घर पहुंचने के चक्कर में जान दे रहे हैं।'

शक्ति वीडियो में आगे कहते हैं- 'हम सभी लोग इन्हें समझाएंगे लेकिन अभी इनको आप खाना और रहने की जगह दीजिए। अमीर लोगों को तो दो वक्त की रोटी आसानी से मिल रही है, रहने का ठिकाना है। मगर इन लोगों का क्या?'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

I pray every one is safe and home

A post shared by Shakti Kapoor (@shaktikapoor) on

अगले दो महीने तक मिलेगा मुफ्त राशन
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि अगले दो महीने तक सरकार सभी प्रवासी मजदूरों को मुफ्त खाद्य अनाज की आपूर्ति करेगी। ऐसे लोग जिनके पास कोई कार्ड नहीं है उन्हें दो महीने तक प्रति व्यक्ति पांच किलो गेहूं/चावल और प्रति परिवार एक किलो चना दो महीने तक दिया जाएगा। 

वित्त मंत्री ने कहा था कि- 'शहरों में प्रवासी मजदूरों को सस्ता मकान किराए पर उपलब्ध कराने के लिए एक योजना शुरू करेगी। इसके लिए पीपीपी मॉडल के तहत शहरों में आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।'

अगली खबर