महान वैज्ञानिक होमी जहांगीर भाभा की बायोपिक में नजर आएंगे Saif Ali Khan, जानिए कैसा होगा किरदार

Saif Ali Khan in Homi Jehangir Bhabha Biopic: बॉलीवुड के नवाब एक्‍टर सैफ अली खान महान वैज्ञानिक होमी जहांगीर भाभा की बायोपिक में नजर आ सकते हैं।

Saif Ali Khan in Homi Jehangir Bhabha Biopic
Saif Ali Khan in Homi Jehangir Bhabha Biopic 

मुख्य बातें

  • फ अली खान मशहूर साइंटिस्ट होमी जहांगीर भाभा की बायोपिक में नजर आएंगे
  • फिल्म की कहानी में साइंटिस्ट की हुई रहस्यमयी मौत से पर्दा उठाने की कोशिश की जाएगी।
  • इस फिल्म को विक्रमजीत सिंह डायरेक्टर करेंगे और इसका टाइटल होगा- असैसिनेशन ऑफ होमी भाभा। 

Saif Ali Khan in Homi Jehangir Bhabha Biopic: कोरोना महामारी की दूसरी और अधिक घातक लहर के कारण बॉलीवुड का पूरा गणित खराब हो गया है। फ‍िल्‍मों की रिलीज और शूटिंग रुकी हुई है। कई साल पहले अनाउंस हुई फ‍िल्‍में रिलीज की बात जोह रही हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान के फैंस के बीच गुड न्‍यूज है। खबर ये है कि सैफ अली खान मशहूर साइंटिस्ट होमी जहांगीर भाभा की बायोपिक में नजर आएंगे। काफी समय से इस फ‍िल्‍म को लेकर चर्चा तो थी लेकिन अहम जानकारी सामने नहीं नहीं आई थी। 

मीडिया रिपोर्ट ने इस बात का दावा किया है कि इस फिल्म की पूरी कहानी भाभा के जीवन से प्रेरित होगी। फिल्म की कहानी में साइंटिस्ट की हुई रहस्यमयी मौत से पर्दा उठाने की कोशिश की जाएगी। फ‍िल्‍म में  सैफ अली खान लीड रोल निभाएंगे। बॉलीवुड लाइफ के मुताबिक, इस फिल्म को विक्रमजीत सिंह डायरेक्टर करेंगे और इसका टाइटल होगा- असैसिनेशन ऑफ होमी भाभा। 

रिपोर्ट की मानें तो इस फ‍िल्‍म को भारत और बेरूत में शूट किया जाएगा। सैफ का नाम सामने आने के बाद फिल्म की बाकी कास्ट पर चर्चा तेज हो गई है। फैंस की इस बात के कयास लगा रहे हैं कि सैफ के अलावा इस फ‍िल्‍म में कौन से एक्‍टर्स रोल निभाएंगे। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो सैफ अली खान आखिरी बार अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज तांडव में नजर आए थे। इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने लीड रोल निभाया था। हालांकि यह वेबसीरीज जबरदस्‍त विवादों में रही थी। सैफ अली खान जल्‍द ही फिल्म भूत पुलिस, आदिपुरुष में नजर आएंगे। आदिपुरुष में वह लंकेश रावण का रोल निभाएंगे।

कौन थे होमी जहांगीर भाभा 

भारत के महान परमाणु वैज्ञानिक डॉक्टर होमी जहांगीर भाभा का जन्म 30 अक्टूबर 1909 को मुंबई के एक समृद्ध पारसी परिवार में हुआ था। उन्हें भारत के परमाणु उर्जा कार्यक्रम का जनक कहा जाता है। बुहमुखी प्रतिभा के धनी डॉ होमी जहांगीर भाभा की शास्त्रीय संगीत, मूर्तिकला, चित्रकला और नृत्य के क्षेत्र में गहरी रुची और पकड़ थी। उन्होंने देश के परमाणु कार्यक्रम के भावी स्वरूप की मजबूत नींव रखी जिसके चलते भारत आज विश्व के प्रमुख परमाणु संपन्न देशों की कतार में खड़ा है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर