Janhvi Kapoor से Suhana Khan और Aryan Khan तक, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स के बच्चे 

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Jan 15, 2022 | 16:55 IST

Educational Qualification Of Bollywood Star Kids: क्या आपको पता है लाइमलाइट में रहने वाले बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के बच्चे कितने पढ़े-लिखे हैं? यहां जानिए सारा अली खान, जानह्वी कपूर, सुहाना खान और आर्यन खान समेत इन स्टार किड्स की एजुकेशन क्वालीफिकेशन। 

Educational Qualification Of Bollywood Star Kids, Educational Qualification Of Sara Ali Khan, Janhvi Kapoor, Aryan Khan, Suhana Khan, Ananya Panday, Khushi Kapoor, Ibrahim Ali Khan And Navya Naveli Nanda 
कितने पढ़े-लिखे हैं यह बॉलीवुड स्टार किड्स  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • एक्टिंग के साथ पढ़ाई लिखाई में भी आगे हैं कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चे।
  • कैलिफोर्निया की एक यूनिवर्सिटी से आर्यन खान ने पूरी की है अपनी पढ़ाई।
  • न्यू यॉर्क फिल्म अकैडमी से पढ़ाई कर चुकी हैं बोनी कपूर की बेटी खुशी कपूर।

Educational Qualification Of Bollywood Star Kids: सारा अली खान, अनन्या पांडे और जानह्वी कपूर ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम जमा लिए हैं। फैंस को अब सुहाना खान, इब्राहिम अली खान, खुशी कपूर और आर्यन खान जैसे कई स्टार किड्स के बॉलीवुड डेब्यू का इंतजार है। एक्टिंग में तो यह बॉलीवुड स्टार किड्स माहिर हैं ही लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह स्टार किड्स कितने पढ़े-लिखे हैं। अगर नहीं तो यहां जानें सारा अली खान, जानह्वी कपूर, सुहाना खान, अनन्या पांडे और खुशी कपूर समेत अन्य बॉलीवुड स्टार किड्स की एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है।

सारा अली खान

अपनी जबरदस्त एक्टिंग स्किल्स से सारा अली खान ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है। अतरंगी रे फेम एक्ट्रेस सारा अली खान ने अपनी स्कूल की पढ़ाई बेसेंट मोंटेसरी स्कूल मुंबई से पूरी की थी। ‌जिसके बाद उन्होंने हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस में अपना ग्रेजुएशन न्यूयॉर्क के कोलंबिया यूनिवर्सिटी से किया था। 

Also Read: Alia Bhatt से लेकर Akshay Kumar तक, 2022 में इन सितारों की एक से ज्यादा फिल्में मचाएंगी धमाल

जानह्वी कपूर

बोनी कपूर और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी की बड़ी बेटी जानह्वी कपूर की स्कूल की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी। वह बॉलीवुड जगत में बतौर एक्ट्रेस अपना करियर बनाना चाहती थीं इसलिए वह लॉस एंजिलिस के ली स्ट्रेसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में पढ़ने चली गई थीं।

Also Read: Top Bollywood News: कपिल शर्मा की बायोपिक फिल्म की हुई घोषणा तो इंस्टाग्राम पर हुई राज कुंद्रा की वापसी

अनन्या पांडे

जाह्नवी कपूर की तरह अनन्या पांडे ने भी अपनी शुरुआती पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की थी। जिसके बाद वह लॉस एंजेलिस के यूनिवर्सिटी ऑफ साउथर्न कैलिफोर्निया में अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए चली गई थीं। 

आर्यन खान

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने अपने हाई स्कूल की पढ़ाई लंदन के सेवेनओक्स हाई स्कूल से पूरी की थी। इसके बाद वह यूनिवर्सिटी ऑफ साउथर्न कैलिफोर्निया चले गए थे।

खुशी कपूर 

जानह्वी कपूर की छोटी बहन खुशी कपूर ने भी अपनी शुरुआती पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की थी। इसके बाद वह न्यू यॉर्क फिल्म अकैडमी में पढ़ने चली गई थीं। 

सुहाना खान

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की है। वह न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी के टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स में पढ़ाई कर रही हैं। 

इब्राहिम अली खान

सैफ अली खान और अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली खान ने भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद वह लंदन के बोर्डिंग स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए चले गए थे।

नव्या नवेली नंदा

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने भी लंदन के सेवेनओक्स स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की है। वह वर्ष 2020 में Fordham यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हुई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर