5G मामले में Juhi Chawla ने नहीं भरा 20 लाख रुपए का जुर्माना, कोर्ट ने लगाई डांट, दी एक हफ्ते की मोहलत

High court on Juhi Chawla: दिल्ली हाईकोर्ट ने 5G मामले में जूही चावला को फटकार लगाई है। जूही चावला पर अदालत ने 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। कोर्ट ने जूही चावला को एक हफ्ते की मोहलत दी है।

Juhi Chawla
Juhi Chawla 

मुख्य बातें

  • जूही चावला को कोर्ट ने फटकार लगाई है।
  • जूही चावला पर अदालत ने 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।
  • जूही चावला ने ये जुर्माना नहीं भरा है।

मुंबई. जूही चावला को 5G मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने जूही चावला को 20 लाख रुपए बतौर जुर्माना भरने के लिए एक हफ्ते की मौहलत दी है। जूही चावला ने 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। 

कोर्ट एक्ट्रेस की फीस लौटाने संबंधी याचिका की सुनवाई कर रही थी। जस्टिस जेआर मिधा ने जूही चावला को फटकार लगाते हुए कहा कि याचिकाकर्ता का व्यवहार शॉक करने वाला है। वह जुर्माना भरने के लिए भी तैयार नहीं हैं। वहीं, जूही चावला के वकील ने माफी की याचिका वापसी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि जुर्माना एक हफ्ते या दस दिन बाद जमा किया जाएगा।

Please mute, says judge as man sings 'Ghoonghat ki..' seeing Juhi Chawla at  5G hearing | Latest News India - Hindustan Times

नहीं माना जाएगा अदालत की तौहीन
अदालत ने फटकार लगाते हुए कहा कि आप एक तरफ ऐसी याचिका डालते हैं और फिर उसे वापस  लेते हैं। यही नहीं,  याचिकाकर्ता सम्मान के साथ जुर्माने की राशि तक जमा नहीं कर रहे हैं। हालांकि, कोर्ट उदार है जिसने इसे अदालत की  अवमानना नहीं माना। कोर्ट ने वकील से कहा, 'आपकी दलील है कि जुर्माना लगाने की शक्ति कोर्ट के पास नहीं पर अवमानन की तो है। 

Juhi Chawla excited to sing for Dr L Subramaniam | Hindi Movie News - Times  of India

अदालत ने बताया था पब्लिसिटी स्टंट 
दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला की याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि जूही चावला को पता ही नहीं था कि उनकी याचिका तथ्यों से हटकर सिर्फ और सिर्फ कानूनी सलाह पर आधारित थी। जुर्माना लगाने के पीछे सिर्फ और सिर्फ अदालत के समय को बर्बाद करने के लिए लगाया गया है। 

अदालत ने कहा कि किसी भी शख्स को सिर्फ स्टंट पाने के लिए इस तरह की कोशिशों से बचना चाहिए। आप किसी भी विषय के खिलाफ याचिका लगा सकते हैं लेकिन उसमें तथ्य हो। इस तरह से सिर्फ और सिर्फ अदालती समय खराब होता है। 


 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर