द‍िव्या भारती के बाल‍िग होने से पहले ही शुरू हो गई थी साज‍िद से उनकी लव स्‍टोरी, नाम बदलकर की थी शादी

Divya Bharti and Sajid Nadiawala Secret Marriage Story: साजिद और दिव्‍या की प्रेम कहानी किसी फिल्‍म से कम नहीं है। इसमें ड्रामा है, इमोशन है और एक ऐसा क्‍लामेक्‍स जो पत्‍थर का भी सीना चीर दे।

Divya Bharti and Sajid Nadiadwala love story
Divya Bharti and Sajid Nadiadwala, दिव्या भारती और साजिद नाडियावाला 

मुख्य बातें

  • द‍िव्या भारती से मिलने के ल‍िए घंटों इंतजार करते थे साज‍िद नाड‍ियाडवाला
  • गोव‍िंदा ने करवाई थी द‍िव्या भारती और साज‍िद नाड‍ियाडवाला की मुलाकात
  • नाम बदलकर की थी दोनों ने शादी

मुंबई: भारतीय सिनेमा को 'जुड़वा', 'हे बेबी' और 'मुझसे शादी करोगी' जैसी यादगार फिल्में देने वाले निर्देशक साजिद नाडियाडवाला और दिव्या भारती की प्रेम कहानी किसी ग्लैमरस लव स्टोरी से कम नहीं है। उम्र के जिस पड़ाव पर एक्ट्रेस अपना करियर आगे बढ़ाने के बारे में सोचती हैं, उस उम्र में दिव्या भारती ने अपने इश्क को जी कर दुनिया को अलविदा कह दिया। साजिद और दिव्या की प्रेम कहानी ज्यादा लंबी तो नहीं चल सकी लेकिन काफी दिलचस्प है।

फिल्म के सेट पर हुई थी दोनों की मुलाकात:
साजिद नाडियाडवाला बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती से दीवानों की तरह प्यार करते थे। साजिद और दिव्या की पहली मुलाकात उस वक्त हुई थी जब दिव्या भारती गोविंदा के साथ 'शोला शबनम' फिल्म की शूटिंग कर रही थी। कहते हैं कि दोनों की मुलाकात अभिनेता गोविंदा ने इसी फिल्म के सेट पर करवाई थी। 'विश्वात्मा' से डेब्यू के बाद दिव्या को कई बड़े प्रोजेक्ट मिल रहे थे।

साजिद इंतजार करते और फिर होती घंटों तक बातें:
साजिद उस वक्‍त 26 साल के थे। साजिद और दिव्या का प्यार पहली नजर का था। पहली मुलाकात के बाद साजिद किसी न किसी बहाने सेट पर रोज आने लगे। दिव्‍या शूट करती तो साजिद इंतजार करते और फिर दोनों घंटों साथ में समय बिताते। हालांकि, उस समय दिव्या नाबालिग थीं। लिहाजा साजिद को इंतजार था दिव्या के बालिग होने का।

Divya Bharti: 6 Lesser known facts about the 'Deewana' actress on ...

शादी के लिए बदला धर्म:
दिव्‍या और साजिद दोनों के धर्म भी अलग-अलग थे। दिव्‍या भारती 25 फरवरी 1992 को 18 साल की हो गईं। उसी साल 10 मई को दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली। दिव्‍या भारती से इस्‍लाम कुबूल कर लिया। वह दिव्‍या से सना नाडियाडवाला बन गईं। चौंकाने वाली बात यह रही कि दोनों शादी की बात दुनिया के सामने जाहिर नहीं की। हालांकि, सिनेमा की दुनिया में हर किसी को यह पता था कि दिव्‍या और साजिद रिलेशन में हैं।

साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'हमने शादी की बात छिपाई रखी, क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था। यह बात बाहर निकलती तो प्रोड्यूसर डर जाते। दिव्या हमेशा से अपनी शादी की बात सबको बताना चाहती थी लेकिन मैंने उन्हें बार-बार मना किया।'

Accident, Suicide or Murder? A blow-by-blow account of '90s ...

सबसे दूर चली गईं दिव्या भारती:
शादी के अगले ही साल यानी 1993 में दिव्या ने एक मैग्जीन को इंटरव्यू दिया। उन्हेंने कहा था कि वह साल 1994 में बड़ी घोषणा करना वाली हैं। लेकिन 5 अप्रैल,  1993 को एक हादसा हुआ। दिव्‍या भारती घर की बालकनी से नीचे गिर गईं। उनकी मौत हो गई।

फ्लैट में गई थीं दिव्या भारती:
कहा जाता है कि अपनी मौत वाले दिन ही दिव्या ने मुंबई में 4 BHK वाला एक फ्लैट खरीदा था। दिव्या उसी दिन चेन्नई से लौटी थीं। उनके घर के पांचवे माले पर उनके दोस्त डिजाइनर नीता लुल्ला, साजिद नाडियावाला मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों लिविंग रूम में बैठकर ड्रिंक कर रहे थे।

जब साजिद पर लगे आरोप:

दिव्या की मौत होने के बाद साजिद पर कई आरोप लगे। जांच हुई और मामला चला। लेकिन तमाम छानबीन में यही पाया गया कि दिव्‍या की मौत एक दुर्घटना थी। साजिद टूट गए। उन्‍होंने तय किया क‍ि अपनी हर फिल्‍म दिव्‍या भारती को डेडिकेट करेंगे। वह आज भी अपना वादा निभा रहे हैं। फिर साजिद की जिंदगी में वर्धा आईं। जिंदगी की अपनी रफ्तार है और वह आगे बढ़ती चली गई।

वर्धा खान से की दूसरी शादी:
दिव्या की मौत का साजिद के दिमाग पर काफी गहरा असर हुआ था। दिव्या की मौत के कई साल बाद तक साजिद ने दूसरी शादी नहीं की। लेकिन उसके बाद उनकी जिंदगी में वर्धा खान आई और वर्धा ने ही साजिद को साल 2000 में प्रपोज किया, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे भी हैं।

अगली खबर