Sourav Ganguly Biopic Film: 'दादा' पर भी बनेगी फिल्म, LUV Films ने किया सौरव गांगुली की बायोपिक का ऐलान

Sourav Ganguly Biopic Film News in Hindi: लव फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस ने पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के जीवन और कैरियर पर आधारित बायोपिक फिल्म बनाने की घोषणा की है।

Sourav Ganguly Biopic Film
Sourav Ganguly Biopic Film  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • धोनी और सचिन के बाद अब सौरव गांगुली पर भी बनेगी बायोपिक फिल्म
  • लव फिल्म्स ने की 'दादा' पर मूवी बनाने की घोषणा
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं सौरव गांगुली

मुंबई: फिल्म प्रोडक्शन हाउस लव फिल्म्स ने भारतीय क्रिकेट के लीजेंड और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली पर एक बायोपिक फिल्म बनाने की घोषणा कर दी है। दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली निर्विवाद रूप से भारत के सबसे सफल और विवादास्पद  क्रिकेट कप्तान में से एक रहे हैं और उनका किरदार हमेशा से फिल्म के लिए एक दिलचस्प विषय था।

एक क्रिकेटर के रूप में 90 के दशक से लेकर वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अहम भूमिका के साथ वर्तमान भारतीय क्रिकेट को संवारने तक सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट के लिए कई बार अहम योगदान दिया है।

Sourav Ganguly Biopic Film announcement by LUV Films

अपनी बायोपिक के बारे में जानकारी साझा करते हुए सौरव गांगुली ने लिखा, 'क्रिकेट मेरा जीवन रहा है, इसने मेरे सिर को ऊंचा करके आगे बढ़ने का आत्मविश्वास और क्षमता दी, पोषित करने वाली एक यात्रा। यह बात सुनकर रोमांचित हूं कि लव फिल्म्स मेरी यात्रा पर एक बायोपिक का निर्माण करेगा और इसे बड़े परदे पर लाएगा।'

Sourav Ganguly reaction on Biopic Film

गांगुली को अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ-साथ उनके विवादास्पद रवैये के लिए भी जाना जाता है। उनका जीवन भारतीय क्रिकेट में सबसे आकर्षक हिस्सों में से एक है और यह बड़े पर्दे पर दर्शकों के लिए भी एक रोमांचक अनुभव हो सकता है। इस बायोपिक का निर्माण लव रंजन और अंकुर गर्ग करेंगे।

इससे पहले लव फिल्म्स ने 'दे दे प्यार दे', 'मलंग', 'सोनू के टीटू की स्वीटी' और 'छलांग' जैसी कई सफल फिल्मों का निर्माण पहले भी किया है। अगर प्रोडक्शन हाउस के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो इसमें रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत लव रंजन के निर्देशन में बन रही 'कुत्ते' और 'उफ्फ' जैसे प्रोजेक्ट शामिल हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, गांगुली ने कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का समर्थन किया, जो भारत के लिए कई मौकों पर बाद में मैच विनर साबित हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर