Bollywood Throwback: शाहरुख खान को अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहती थीं हेमा मालिनी, इस बात से करती थीं नफरत

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Aug 13, 2020 | 21:17 IST

शाहरुख खान ने हर किसी को अपने स्टाइल का दीवाना बना दिया और शायद इसीलिए इन्हें किंग खान भी कहा जाने लगा। हर कोई इनके स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश करता है, लेकिन उनकी एक बात हेमा मालिनी बिल्कुल भी पसंद नहीं थी।

Shah rukh Khan, Hema Malini
Shah rukh Khan, Hema Malini 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान ने हेमा मालिनी की फिल्म दिल आशना में काम किया था।
  • फिल्म में हेमा मालिनी को शाहरुख की एक बात पसंद नहीं थीं।
  • शाहरुख खान इस फिल्म में हेमा मालिनी की पहली पसंद नहीं थे।

मुंबई. बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख के आज लाखों दीवाने हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त पर बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को शाहरुख की एक बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगती थी। शाहरुख खान हेमा मालिनी की फिल्म दिल आशना है के हीरो थे। इसके बावजूद भी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी एक वजह से उनसे नफरत करती थीं। 

शाहरुख खान ने अपने करियर के शुरुआत में हेमा मालिनी की फिल्म 'दिल आशनां है' में भी काम किया था। हेमा इस फिल्म की निर्माता और निर्देशक दोनों थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख इस फिल्म के लिए हेमा की पहली पसंद नहीं थे। लेकिन जब उन्हें कोई और एक्टर इस फिल्म के लिए नहीं मिला तो उन्होंने शाहरुख को ही फिल्म के लिए फाइनल किया।

खबरों की मानें तो हेमा को शाहरुख का हेयर स्टाइल पसंद नहीं आया था। धर्मेंद्र की मौजूदगी में हेमा ने शाहरुख से कहा था, तुम अच्छे एक्टर बन सकते हो, लेकिन तुम्हें अपने बाल कटवाने होंगे। तुम्हारा हेयरस्टाइल बहुत अजीब है। उसके बाद हेमा ने खुद ही शाहरुख के बाल बनवाए।

शाहरुख खान ने भी किया था जिक्र
शाहरुख खान ने एक बार इस बात का जिक्र भी किया था कि वे जब पहली बार हेमा मालिनी से फिल्म के सिलसिले में मिलने गए तो हेमा ने उनसे कहा कि उन्हें शाहरुख की नाक बहुत अच्छी लगती है।

धर्मेंद्र की मौजूदगी में हुई इस बातचीत में उन्होंने शाहरुख से कहा कि तुम अच्छे एक्टर बन सकते हो, लेकिन तुम्हें अपने बाल कटवाने होंगे। ये बाल बहुत ही अजीब हैं। शूटिंग के लिए जब हेमा शाहरुख के हेयर स्टाइल से खुश नहीं हुईं तो उन्होंने खुद शाहरुख के बाल बनाए। 

ऐसे मिली पहली फिल्म
साल 1991 में अपने सपनों को साकार करने के लिये वह मुंबई आ गये। अजीज मिर्जा ने उनकी प्रतिभा को पहचान कर उन्हें अपने धारावाहिक सर्कस में काम करने का मौका दे दिया। उन्हीं दिनों हेमा मालिनी को अपनी फिल्म 'दिल आशना है' के लिये दिव्या भारती के अपोजिट नये चेहरे की तलाश थी। 

शाहरूख खान को जब इस बात का पता चला तो वह अपने दोस्तों की मदद से  इस फिल्म  के लिये स्क्रीन टेस्ट देने  के लिये गये और चुन लिये गए। शाहरुख खान ने साल 1988 में शाहरुख ने बतौर एक्टर छोटे पर्दे के धारावाहिक 'फौजी' से अपने करियर की शुरूआत की।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर