Hema Malini Snake Dance: हेमा मालिनी ने जब अपने नृत्य से किया नाग देवता को प्रसन्न, आज भी सुना जाता है गाना

Nag Panchami ke Bollywood Gane, Hema Malini - Sun le nag raja snake dane song: हेमा माल‍िनी ने भाई हो तो ऐसा फ‍िल्‍म में स्‍नेक डांस क‍िया है। कई साल के बाद भी ये गाना नाग पंचमी पर खूब सुना व देखा जाता है।

Nag Panchami ke Bollywood Gane, Hema Malini - Sun le nag raja snake dane song
Hema Malini  

मुख्य बातें

  • हेमा माल‍िनी को उनके डांस टैलेंट के लि‍ए भी जाना जाता है
  • फ‍िल्‍म भाई हो तो ऐसा में उन्‍होंने स्‍नेक डांस में अपनी प्रतिभा द‍िखाई थी
  • इस फ‍िल्‍म में उनके साथ जीतेंद्र और शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा थे

नाग पंचमी के मौके पर हेमा माल‍िनी का एक पुराना गाना देखा व सुना जाता है। 1972 में आई फिल्म भाई हो तो ऐसा  में उन्होंने सुन ले नाग राजा गाने में ऐसा अद्भुत नृत्य किया कि नाग देवता भी प्रसन्न हो उठे। यहां आप उनके इस गाने का वीड‍ियो देख सकते हैं। इसमें उनका नृत्‍य भी आपको हैरान कर देगा। इस फ‍िल्‍म को मनमोहन देसाई ने डायरेक्‍ट क‍िया था। वहीं हेमा माल‍िनी के साथ लीड कास्‍ट में जीतेंद्र और शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा थे। बॉक्‍स ऑफ‍िस पर फ‍िल्‍म सुपरह‍िट रही थी। 

हेमा मालिनी का कर‍ियर
बता दें क‍ि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को चेन्नई में हुआ था। हेमा मालिनी के माता पिता दोनों ही फिल्म प्रोड्यूसर थे, इस वजह से बचपन से ही उनके घर में एक फिल्मी माहौल बना रहता था। हालांकि उनके फिल्मी सफर की शुरुआत काफी अच्छी नहीं मानी जाती क्योंकि जब हेमा मालिनी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो उनको रिजेक्ट कर दिया गया था।तमिल निर्देशक श्रीधर ने उन्हें अपनी फिल्म में काम देने से ये कहते हुए इनकार कर दिया था कि हेमा में उनको स्टार अपील नहीं दिखती। हेमा मालिनी को पता था कि वह अपनी एक्टिंग में कितनी माहिर हैं।

हालांकि ( 1973 में श्रीधर ने ही हेमा को लेकर फिल्म गहरी चाल का निर्माण किया लेकिन ये फिल्म कुछ खासा कमाल नहीं कर पाई। जिसके बाद साल 1978 में राजकपूर के साथ उनकी फिल्म सपनों का सौदागर आई। माना जाता है इसी फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड एक जगह दिलाई। हेमा मालिनी फिलहाल भारतीय जनता पार्टी से मथुरा की सांसद है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर