जब योगी ने Times Now Navbharat से कहा था- मैं वापस आऊंगा ना, 37 साल बाद यूपी में किसी CM की वापसी

UP Election 2022: उत्‍तर प्रदेश में करीब 37 साल बाद योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍यमंत्री के रूप में वापसी करते दिख रहे हैं। यूपी में 37 साल में कोई सीएम दोबारा नहीं बना। नोएडा आने वाला सीएम दोबारा नहीं बनता, इस अंधविश्वास को भी योगी आदित्यनाथ ने ध्वस्त किया।

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath  
मुख्य बातें
  • योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍यमंत्री के रूप में वापसी करते दिख रहे हैं।
  • यूपी में 37 साल में कोई सीएम दोबारा नहीं बना।
  • अंधविश्वास है कि नोएडा आने वाला सीएम दोबारा नहीं बनता।

UP Election 2022: यूपी चुनाव के नतीजों के औपचारिक ऐलान शाम तक हो जाएगा लेकिन रुझानों से साफ है कि बीजेपी एक बार फिर स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है। चुनावी रुझानों को गौर से देखें तो दलबदलुओं और बाहुबलियों को यूपी की जनता ने करारा जवाब दिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी के प्रदर्शन से साफ है कि किसान आंदोलन से बहुत बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सीट से 40 हजार वोटों से आगे हैं और उनकी जीत सुनिश्चित है। सीएम योगी और बीजेपी की जीत ने उत्तर प्रदेश में इतिहास रच दिया है। 

उत्‍तर प्रदेश में करीब 37 साल बाद योगी आदित्‍यनाथ मुख्‍यमंत्री के रूप में वापसी करते दिख रहे हैं। यूपी में 37 साल में कोई सीएम दोबारा नहीं बना। नोएडा आने वाला सीएम दोबारा नहीं बनता, इस अंधविश्वास को भी योगी आदित्यनाथ ने ध्वस्त किया। 1985 में कांग्रेस पार्टी के मुख्‍यमंत्री जीबी पंत की मुख्‍यमंत्री के रूप में वापसी के करीब 37 साल बाद योगी आदित्‍यनाथ सत्‍ता में वापसी करने जा रहे हैं।

Also Read: यूपी में एक बार फिर बीजेपी का डंका, बीजेपी के सामने सपा पस्त

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ का वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें सीएम योगी ने टाइम्स नाऊ नवभारत द्वारा आयोजित नवनिर्माण मंच में यूपी की सत्ता में वापसी की बात कही थी। इस इंटरव्यू में सीएम योगी से टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार ने पूछा था कि 35 साल में यूपी में किसी सीएम की वापसी नहीं हुई है।

इस पर योगी ने जवाब दिया था- मैं आऊंगा ना। आगे बात करते हुए योगी ने कहा था कि हम आए ही हर रिकॉर्ड तोड़ने के लिए हैं। आज जब सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं तो सीएम योगी का वह बयान बीजेपी कार्यकर्ता और राजनीतिक विश्लेषक साझा कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर