Uttarakhand Congress Candidates 2022: उत्तराखंड कांग्रेस की लिस्ट में इन नामों पर बनी सहमति! आज जारी हो सकती है लिस्ट

Uttarakhand Congress Candidate Tentative List 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक मामले में कांग्रेस को मात दे दी है और वो है टिकट बंटवारे में। कांग्रेस अभी तक अपने टिकट फाइनल नहीं कर पाई है।

Uttarakhand congress Tentative Candidate List 2022 Full List of Congress Candidates for Uttarakhand Elections
उत्तराखंड कांग्रेस की लिस्ट में इन नामों पर लगभग बनी सहमति 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी जारी कर चुकी है अपनी पहली लिस्ट
  • कांग्रेस अभी तक तय नहीं कर सकी है उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट
  • बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस में भी कुछ सीटों पर बगावत कर सकते हैं वंचित दावेदार

नई दिल्ली/देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा की तैयारियों में जोरशोर से जुटी कांग्रेस टिकट बंटवारे में भाजपा ही नहीं बल्कि आप से भी पिछड़ती हुई दिख रही है। भाजपा ने जहां अपने 59 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर कांग्रेस पर बढ़त बना ली है वहीं कांग्रेस अभी भी असमंजस की स्थिति में नजर आ रही है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि कभी भी कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है।

टिकट बंटवारे के बाद बगावत के आसार

दरअसल भाजपा में भी टिकट बंटवारे के बाद बगावत शुरू हो गई है और जिन दावेदारों के नामों और पूर्व विधायकों के टिकट पर कैंची चली है उनमें से कुछ ने तो निर्दलीय नामांकन भरने का ऐलान कर दिया है।  ऐसे में कांग्रेस भी स्थिति को भांपते हुए रिस्क लेने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन ये तय है कि टिकटों का ऐलान होते ही कांग्रेस में भी बगावत के सुर तेज हो सकते हैं क्योंकि कुछ सीटों पर कई बड़े नामों ने दावा ठोका है। अब देखना दिलचस्प होगा कि कैसे कांग्रेस इस स्थिति से निपटती है। वहीं हरक सिंह के आने से पार्टी का एक धड़ा बिल्कुल नाखुश बताया जा रहा है।

संभावित उम्मीदवार

जिन उम्मीदवारों के टिकट पक्के माने जा रहे हैं उनमें गंगोत्री से विजयपाल सजवाण, देवप्रयाग से मंत्री प्रसाद नैथानी, प्रतापनगर से विक्रम सिंह नेगी, टिहरी से किशोर उपाध्याय, चकराता से प्रीतम सिंह, विकासनगर से नवप्रभात, धर्मपुर से दिनेश अग्रवाल, राजपुर से राजकुमार, बदरीनाथ से राजेंद्र भंडारी, थराली से प्रो. जीत राम, केदारनाथ से मनोज रावत, भगवानपुर से ममता राकेश, मंगलौर से काजी निजामुद्दीन, श्रीनगर से गणेश गोदियाल, चौबट्टाखाल से राजपाल सिंह बिष्ट, कोटद्वार से सुरेंद्र सिंह नेगी, धारचूला से हरीश धामी, कपकोट से ललित फर्स्वाण, द्वाराहाट से मदन सिंह बिष्ट, रानीखेत से करन माहरा, जागेश्वर से गोविंद सिंह कुंजवाल, चंपावत से हिमेश खर्कवाल, भीमताल से दान सिंह भंडारी और खटीमा से भुवन कापड़ी के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें: UTTARAKHAND Election Survey 2022: जानिए उत्तराखंड में किसकी बनेगी सरकार, ताजा सर्वे में निकलकर सामने आए अहम आंकड़े

कुमाऊं की कई सीटों पर फंसा पेंच

कुमाऊं मडल में कुछ सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है जिनमें  रामनगर से रणजीत रावत दावेदारी कर रहे हैं। वहीं सल्ट से गंगा पंचोली और विक्रम रावत मजबूत दावेदार हैं। सोमेश्वर सीट से राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा और राजेंद्र बाराकोटी दोनों रेस में बताए जा रहे हैं। वहीं अल्मोड़ा सीट से मनोज तिवारी और बिट्टू कर्नाटक दोनों ही मजबूती के साथ दावा कर रहे हैं।  हल्द्वानी से सुमित हृदयेश और दीपक बल्यूटिया की दावेदारी सामने आने से पार्टी के सामने नाम फाइनल में दिक्कतें आ रही हैं। 

ये भी पढ़ें: Uttarakhand BJP Candidate List: 10 वर्तमान विधायकों के टिकट पर चली कैंची, इन सीटों पर अभी भी फंसा हुआ है पेंच

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर