उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्हें अयोध्या से उम्मीदवार बनाया गया है।

Breaking News
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से लड़ेंगे चुनाव 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होगा।
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से लड़ने जा रहे हैं।
  • उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतर सकते हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्हें अयोध्या से उम्मीदवार बनाया गया है।योगी अभी विधानपरिषद के सदस्य हैं। वह पांच बार गोरखपुर से सांसद रह चुके हैं।

खबर है कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। पार्टी प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को भी चुनाव लड़ाने पर विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक केशव प्रसाद मौर्य को सिराठु से विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा जा सकता है। दिनेश शर्मा को राजधानी लखनऊ की किसी सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

इससे पहले बीजेपी ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए। बीजेपी ने जिन 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है, उनमें से अधिकांश पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है।

ये भी पढ़ें- यूपी में 'भूचाल', BJP छोड़ने वालों का लगा तांता, जानिए अब तक कितने मंत्रियों और विधायकों ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को 5वें चरण में 60 सीटों पर, 3 मार्च को 6ठे चरण में 57 सीटों पर और 7 मार्च को 7वें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ें- दल बदलुओं के आने से सपा के क्षत्रपों में बढ़ने लगी है बेचैनी, टिकट कटने पर यहां भी मच सकती है भागमभाग  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर