यूपी में 'भूचाल', BJP छोड़ने वालों का लगा तांता, जानिए अब तक कितने मंत्रियों और विधायकों ने दिया इस्तीफा

UP BJP MLA's and Ministers Resignation News: विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी में भूचाल आ गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार को बड़ा झटका देते हुए मंत्री और विधायक इस्तीफा दे रहे हैं। जानिए अब तक कौन कौन मंत्री और विधायकों ने इस्तीफा दिया है।

UP BJP MLA's and Ministers Resignation News: earthquake in Uttar Pradesh BJP
बीजेपी से इस्तीफा देने वालों का सिलसिला जारी 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद सत्तारूढ़ दल बीजेपी में खलबली मच गई है। उधर बीजेपी में सीनियर नेता उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट को अंतिम रूप देने में लगे थे। इधर योगी सरकार के मंत्री इस्तीफा देने में लगे हैं। यह सिलसिला स्वामी प्रसाद मौर्य से शुरू हुआ और लगातार जारी है। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान के योगी कैबिनेट से इस्तीफे के बाद अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भी बीजेपी को बाय-बाय बोल दिया है। 

गौर हो कि पिछले तीन दिनों में योगी आदित्यनाथ कैबिनेट से 3 मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य, बुधवार को दारा सिंह चौहान जबकि गुरुवार को धर्मसिंह सैनी ने इस्तीफा दिया है। तीनों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें हैं। हालांकि सैनी ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह किस पार्टी का दामन थामेंगे।

बीजेपी छोड़ने वाले मंत्री और विधायक

1.स्वामी प्रसाद मौर्य

2.भगवती सागर

3.रोशनलाल वर्मा

4.विनय शाक्य

5.अवतार सिंह भाड़ाना

6.दारा सिंह चौहान

7.बृजेश प्रजापति

8.मुकेश वर्मा

9.राकेश राठौर

10.जय चौबे

11.माधुरी वर्मा

12.आर के  शर्मा

13. बाला अवस्थी

14 धर्म सिंह सैनी

बीजेपी ने आज 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है। उनमें से अधिकांश पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है। उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर