UP Chunav 2022: अखिलेश यादव बोले-'रोज सपने में आते हैं भगवान कृष्ण, कहते हैं-आपकी सरकार बनने  जा रही है'

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक प्रेस कांफ्रेस में बताया कि हर रात उनके सपने में भगवान श्री कृष्ण आकर एक ही बात कहते हैं।

akhilesh Yadav
अखिलेश बोले-रोज सपने में आते हैं भगवान कृष्ण 

Akhilesh Yadav dream: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का दावा है कि हर रात उनके सपने में भगवान श्री कृष्ण (Lord Krishna) आकर एक ही बात कहते हैं कि इस बार समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार बनेगी, उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात को बताया।

अखिलेश यादव का कहना है कि एक दिन की बात नहीं है बल्कि हर दिन ही कृष्ण भगवान उनके सपने में आते हैं, उन्होंने आगे कहा कि कृष्ण भगवान रोज ही ये बात कहते हैं कि-'आपकी सरकार बनने वाली है' 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अक्सर रामराज्य की बात करती है लेकिन असल में समाजवाद का रास्ता ही रामराज्य का रास्ता है, उन्होंने कहा, "समाजवाद का रास्ता ही रामराज्य का रास्ता है, जिस दिन पूरी तरह से समाजवाद लागू हो जाएगा उसी दिन से रामराज्य शुरू हो जाएगा।'

'यह न जाने कहां से आए , इन्हें हमारे ऊपर बैठा दिया गया'

सपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, "जिस व्यक्ति के ऊपर तमाम गंभीर धाराओं में मामले दर्ज थे, भाजपा ने उसे मुख्यमंत्री बना दिया। भाजपा के बहुत से नेता जो बुजुर्ग हैं, जो कई वर्षों से खून पसीना बहा कर पार्टी को मजबूत कर रहे थे, वह कई बार कहते हैं कि हम तो खून पसीना बहा रहे थे, यह न जाने कहां से आए , इन्हें हमारे ऊपर बैठा दिया गया।"

'हमारे बाबा मुख्यमंत्री फेल हो चुके हैं'

योगी आदित्यनाथ के आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर यादव ने कहा कि जब वह जनता के बीच जाएंगे तो उनसे पूछा जाएगा कि रोजगार देने और किसानों की आय दोगुनी करने समेत तमाम वादे क्यों नहीं पूरे हुए।उन्होंने कटाक्ष किया, "सब लोग जानते होंगे कि जब बेटा परीक्षा में पास ना हो पा रहा हो तो कई बार मां-बाप और चाचा भी जाते हैं थोड़ी नकल कराने के लिए। हमारे बाबा मुख्यमंत्री फेल हो चुके हैं। अब उन्हें कोई पास नहीं करा सकता और जो लोग उन्हें पास कराने आ रहे हैं वे भी पास नहीं करा पाएंगे।"

'जहां से उनकी पार्टी कहेगी वहां से वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे'

यादव ने खुद के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कहा कि जहां से उनकी पार्टी कहेगी वहां से वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।सपा अध्यक्ष ने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के कुछ गांवों के नाम कथित रूप से बदले जाने की खबर का जिक्र करते हुए कहा, "जो हमारा पड़ोसी देश है वह हमारे मुख्यमंत्री जी से कुछ सीख गया है। उसने गांव के नाम बदल दिए। यह काम तो हमारे मुख्यमंत्री जी किया करते हैं लेकिन चीन ने भी उनसे सीख लिया।"

'मुफ्त बिजली के वादे पर  सबसे ज्यादा करंट भाजपा को ही लगा है'

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा को प्रदेश का मुख्य सचिव बनाए जाने का जिक्र करते हुए यादव ने कहा, "हमारे बाबा मुख्यमंत्री ऐसे सो रहे थे कि अचानक उनका मुख्य सचिव बदल गया है, पता ही नहीं चला।"उन्होंने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के अपने वादे का जिक्र करते हुए कहा कि इससे सबसे ज्यादा करंट भाजपा को ही लगा है।

उन्होंने कहा कि 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का वादा इसलिए किया गया है क्योंकि सपा की पिछली सरकार के कार्यकाल में बिजलीघर लगाने की अनेक परियोजनाएं शुरू की गई थी जिन्हें मौजूदा भाजपा सरकार पूरा नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि दोबारा सपा की सरकार बनने पर वे योजनाएं पूरी की जाएगी और सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर