UGC NET Admit Card 2021: एडमिट कार्ड जल्द, ugcnet.nta.nic.in से कर सकेंगे डाउनलोड, यह रहा तरीका

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 08, 2021 | 15:08 IST

UGC NET Admit Card 2021: UGC NET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है। परीक्षाएं 17 अक्टूबर से होनी तय है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपने आवेदन पत्र सफलतापूर्वक पंजीकृत किए थे, उन्हें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे...

ugc net admit card,
UGC NET Admit Card 2021: एडमिट कार्ड ugcnet.nta.nic.in पर (i-stock) 

मुख्य बातें

  • ugc net admit card release date जल्द आने की उम्मीद है।
  • उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in से कर सकेंगे ugc net admit card download
  • देखें परीक्षा हॉल में क्या ले जाने की है अनु​मती

UGC NET Admit Card 2021: UGC NET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है। परीक्षाएं 17 अक्टूबर से होनी तय है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपने आवेदन पत्र सफलतापूर्वक पंजीकृत किए थे, उन्हें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

देखिए क्यों कभी भी आ सकता है ugc net admit card

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड कभी भी जारी हो सकता है, परीक्षा में आज से 8 दिन बचे हैं और आमतौर पर हफ्ते भर पहले admit card जारी  दिए जाते हैं तो ऐसे में कभी भी ugc net admit card release किए जा सकते हैं।

यूजीसी नेट प्रवेश पत्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in, ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा।

इस बार, NTA, UGC NET के दो सत्र दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र आयोजन एक साथ किया जा रहा है, दोनों सत्रों का विलय करने का कारण परीक्षा चक्र को नियमित करना है, जो COVID-19 महामारी के कारण बाधित हो गया है।

परीक्षा की पुरानी तिथि परीक्षा की नई तिथि
6 से 8 अक्टूबर और 17 से 19 अक्टूबर 17 से 25 अक्टूबर, 2021

जानें विलय का कारण

ugc net admit card download करने के बाद परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के साथ self-declaration form ले जाने की आवश्यकता हो सकती है।

देखिए क्यों बदली गई तारीख

परीक्षाएं पहले 6 अक्टूबर से होने वाली थीं, लेकिन 06 और 07 अक्टूबर 2021 को कुछ प्रमुख परीक्षाओं के साथ क्लैश (दो परीक्षाओं का एक ही दिन होना) होने की वजह से UGC-NET December 2020 and June 2021 चक्रों की तारीखों के पुनर्निर्धारण कर दिया गया।

RRB NTPC Result 2021: जानें कब आ रहे हैं आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट, कहां तक बढ़ा है प्रोसेस?

जानें क्या ले जा सकेंगे परीक्षा हॉल में

उम्मीदवार एक ट्रांसपेरेंट बॉलपॉइंट पेन, अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए एक फोटो, हैंड सैनिटाइजर, ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जा सकते हैं। जो डायबिटीज से ग्रस्त हैं शुगर टेबलेट्स या फल ले जा सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर