SSC CGL Tier 1 Result 2022: एसएससी सीजीएल टियर-1 का रिजल्ट जल्‍द होगा जारी, यहां चेक करें ये जरूरी अपडेट

SSC CGL Tier 1 Result 2022 Date Sarkari Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सीजीएल टियर-1 (CGL Tier-1) रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह तक जारी कर सकता है। हालांकि आयोग ने अभी इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

SSC CGL Tier 1 Result 2022, SSC CGL Tier 1 Result 2022 Date, ssc cgl tier 1 result 2022 expected date, ssc cgl tier 1 2022 notification
इस दिन जारी होगा SSC CGL Tier-1 रिजल्ट। 
मुख्य बातें
  • मई के अंतिम सप्ताह तक जारी हो सकता है एसएससी सीजीएल टियर-1 रिजल्ट।
  • रिजल्ट जारी होते ही आपको डायरेक्ट लिंक और पीडीएफ प्रोवाइड करवाया जाएगा।
  • टियर-2 की तैयारी के लिए अभ्यर्थियों को एक से दो माह का समय दिया जाएगा।

SSC CGL Tier 1 Result 2022 Date: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) के कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2022 टियर 1 रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर आ रही है। कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही सीजीएल 2022 (SSC CGL-1) का रिजल्ट जारी करने वाला है। बीते सप्ताह आयोग ने एसएससी सीजीएल टियर-1 की उत्तर कुंजी जारी की थी। साथ ही उम्मीदवारों को रिस्पॉन्स सीट भी उपलब्ध कराया गया था। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल टियर-1 2022 रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह तक जारी कर सकता है। हालांकि आयोग ने अभी इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

आयोग ने सीजीएल टियर-1 2022 परीक्षा देशभर में 11 अप्रैल से 21 अप्रैल 2022 तक आयोजित की थी। मार्क्स के आधार पर अभ्यर्थियों को कैटेगिरी के आधार पर टियर-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। टियर-2 और टियर-3 में सफल होने वाले उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के मंत्रालयों व विभिन्न विभागों में ग्रुप बी के पद पर चयनित किया जाएगा। नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से आप अपना रिज्ट देख सकेंगे।

SSC CGL Tier 1 Result 2022, ऐसे कर सकेंगे चेक

-           सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

-           होमपेज पर जाकर SSC CGL Tier-1 Result 2022 लिंक पर क्लिक करें, रिजल्ट जारी होते ही लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा।

-           अपनी लॉगइन आईडी दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें।

-      आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर आप इसे डेक्सटॉप पर सेव कर सकेंगे या प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

आयोग ने अभी रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। रिजल्ट जारी होते ही आपको डायरेक्ट लिंक और पीडीएफ प्रोवाइड करवा दिया जाएगा। यहां आप लिस्ट में अपना नाम देख सकेंगे।

यहां देखें टियर 2 पेपर का पैटर्न

टियर-1 की परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए टियर-2 की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 1 से 2 माह का समय दिया जाता है। यह लिखित परीक्षा होती है, जिसमें उम्मीदवारों के भाषा और कुशलता की जांच की जाती है। इसमें 200 अंक के कुल 100 प्रश्न पूछे जाते हैं, जिसके लिए अभ्यर्थियों को कुल 2 घंटे का समय दिया जाता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर