RRB NTPC Result, RRB Group D Exam: 'रेलवे में एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी- निजीकरण की बात बेबुनियाद'

एजुकेशन
ललित राय
Updated Jan 08, 2022 | 20:09 IST

RRB NTPC Result 2021, RRB Group D Exam 2022: रेल मंत्री अश्विवी वैष्णव ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि रेलवे की निजीकरण नहीं होगा। यही नहीं आरआरबी द्वारा 1.24 लाख पदों के लिए भर्ती अभियान जारी है।

 रेलवे में एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भर्ती अभियान पर बयान 

RRB NTPC Result 2021, RRB Group D Exam 2022: आम लोगों के मन में एक सवाल है क्या रेलवे का निजीकरण होगा, अगर ऐसा होता है कि तो सबसे ज्यादा कर्मचारियों वाले इस विभाग में भर्तियां बंद हो जाएंगी। लेकिन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से साफ साफ शब्दों में इस तरह की संभावनाओं या आशंकाओं को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा रेलवे भर्ती बोर्ड के जरिए 1.24 लाख पदों के लिए चयन प्रक्रिया जारी है।

RRB NTPC Result 2021 LIVE: Check Direct Link and Cut-off here

रेलवे में भर्ती के एक करोड़ से अधिक लोगों ने किया है आवेदन
अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे में भर्ती के लिए 1 करोड़ 40 लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। फिलहाल रेलवे में 12 लाख से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चरिंग में 22 लाख रोजगार हैं। निजीकरण की बात को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि रेल की पटरी, बिजली के तार, कोच, इंजन, स्टेशन, सिग्नलिंग समेत सब कुछ सरकार का है। रेलवे को सरकार 53 फीसदी सब्सिडी दे रही है। 5500 करोड़ पेंशन और 9700 करोड़ वेतन पर खर्च हो रहा है। 

अभ्यर्थियों को अब नतीजे का इंतजार
बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट का इंतजार  लाखों अभ्यर्थियों को है। बता दें कि दो चरणों में होने वाली परीक्षा का पहला चरण संपन्न हो चुका है। 15 जनवरी को रिजल्ट की घोषणा औपचारिक तौर पर किए जाने की संभावना जताई जा रही है हालांकि नतीजों को उससे पहले भी जारी किया जा सकता है। सीबीटी-1 में जो उम्मीदवार कामयाब होंगे उन्हें अगले चरण यानी सीबीटी-2 में बैठने का अवसर मिलेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर