Rajasthan REET Result 2022: जारी हो गया रीट परीक्षा को लेकर आधिकारिक अपडेट, यहां से करें चेक

Rajasthan REET Result 2022 Date: राजस्थान रीट परीक्षा 2022 को लेकर आखिरकार अपडेट आ गया है, इस संबंध में एक ट्वीट आया है, जिसमें यह बताया गया है कि राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा, उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट व रिजल्ट की तारीख के लिए पूरी खबर पढ़ें...

reet, reet result, reet result 2022, reet result 2022 date
रीट परीक्षा परिणाम तिथि को लेकर अपडेट 
मुख्य बातें
  • रीट परीक्षा से जुड़ा आधिकारिक अपडेट जारी कर दिया गया है।
  • बता दें, एक ट्वीट के अनुसार लेवल 1 और 2 के लिए अलग अलग आंसर की जारी होगी
  • प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद ऑब्जेक्शन करने का मिलेगा मौका

Rajasthan REET Result 2022 Date: Rajasthan Eligibility Exam for Teachers, REET 2022 को लेकर आखिरकार अपडेट आ गया है, जो उम्मीदवार लंबे समय से इस परीक्षा रिजल्ट के बारे में जानना चाहते थे, वे यहां से आधिकारिक जानकारी देख सकते हैं। बता दें इस संबंध में आज यानी 3 अगस्त को एक ट्वीट जारी किया। इसके अनुसार, रीट परीक्षा को भागों में आयोजित किया गया था, लेवल 1 और लेवल 2, दोनों के लिए अलग अलग आंसर की जारी की जाएगी।

REET 2022 आंसर की जल्द ही जारी कर दी जाएगी, इसके बाद उम्मीदवार अपने अंकों की गणना कर सकेंगे, हालांकि यह अस्थाई होगी, लेकिन बहुत हद तक और ज्यादातर लोगों को सही गणना करने में मदद मिलती है। इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से आंसर की चेक कर सकेंगे, और यदि आपत्ति करना चाहें तो इसके लिए भी सुविधा दी जाएगी।

Read More - जारी हो गई एसएससी एमटीएस, हवलदार आंसर की

ऑब्जेक्शन का मिलेगा मौका

रीट परीक्षा के लिए जल्द ही आंसर की जारी कर दी जाएगी, जिसके बाद 3 से 4 दिन का समय होगा ऑब्जेक्शन करने का। इन आंसर की पर विचार करने के बाद बोर्ड या आयोग जरूरत समझने पर बदलाव करके फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी करेगा, बता दें, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह सारी प्रक्रियाएं इसी माह पूरी कर ली जाएंगी।

राजस्थान बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से बताया कि :-

रीट के परिणाम के बाद होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा का विस्तृत सिलेबस जल्दी होगा जारी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर