Rajasthan Police Constable Result 2022: जानें कब जारी होंगे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के परिणाम, police.rajasthan.gov.in पर करें चेक

Rajasthan Police Constable Result 2022 Date: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी हो सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज कर मेरिट लिंस्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

rajasthan police constable result 2022,rajasthan police result 2022,rajasthan police constable cut off 2022
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2022 रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • जल्द जारी होगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट।
  • इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कांस्टेबल के 4,388 रिक्तियों पर की जाएगी भर्ती।
  • लिखित परीक्षा के लिए पांच गुना अभ्यर्थियों का किया जाएगा चयन।

Rajasthan Police Constable Result 2022 Date: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 का रिजल्ट इस हफ्ते जारी होने की उम्मीद है। राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोर्ड जल्द ही रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है। रिजल्ट जारी होते ही पीईटी व पीएसटी के लिए शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लिखित परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस बार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 13 मई से 16 मई तक आयोजित की गई थी। प्रदेश सरकार ने परीक्षा में नकल ना हो पाने के लिए कड़ी व्यवस्था की थी, लेकिन इसके बावजूद 14 मई 2022 को होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया था, जिसके चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

पुलिस भर्ती बोर्ड ने 5 जुलाई 2022 को प्रोविजनल आंसर की जारी की थी, यहां आपत्ति करने के लिए उम्मीदवारों को 7 जुलाई 2022 तक का समय दिया गया था। कयास लगाया जा रहा है कि बोर्ड अब रिजल्ट के साथ आंसर की जारी कर सकता है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि आधिकारिक वेबसाइट पर पैनी नजर बनाए रखें। रिजल्ट जारी होते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा।

Read More - कल इस समय जारी होगी जेईई मेन सेशन 2 की उत्तर पुस्तिका, jeemain.nta.nic.in पर करें डाउनलोड

4 हजार 388 पदों पर की जाएगी भर्ती

बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से प्रदेश सरकार के कांस्टेबल की 4 हजार 388 रिक्तियों को भरा जाएगा। जिसमें कांस्टेबल जनरल टीएसपी के लिए 3,517 पद, कांस्टेबल नॉन टीएसपी के 717 पद, कांस्टेबल ड्राइवर टीएसपी के 65 पद, कांस्टेबल पुलिस टेलिकम्युनिकेशन के लिए 154 पद और कांस्टेबल बैंड टीएसपी के लिए 23 पद शामिल हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से लिखित परीक्षा के परिणाम चेक कर सकेंगे।

यहां चेक कर सकेंगे रिजल्ट

  1. राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना क्रेडेंशियल दर्ज करें। 
  4. मेरिट लिस्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  5. नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

ज्ञान के भंडार के बीच रहकर बनाना चाहते हैं करियर तो करें ये कोर्स, बन जाएगा भविष्य

ध्यान रहे लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पीईटी व पीएसटी के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि शारीरिक पात्रता परीक्षा के लिए 5 गुना अभ्यर्थियों को चयनित किया जाएगा। हालांकि भर्ती केवल 4,388 कांस्टेबल के पदों पर होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर