MPBSE Supplementary Results 2022: जल्द जारी होगा एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें संभावित डेट

MPBSE Supplementary Results 2022 Date: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, MPBSE सप्लीमेंट्री परीक्षा 2022 उन छात्रों को लिए आयोजित की गई है, जो एक या उससे अधिक विषयों में पास नहीं हो सके थे। अब कुछ ही समय में सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम जारी किए जाएंगे।

MPBSE Supplementary Results 2022 likely to be out soon at mpbse.mponline.gov.in check tentative dates
एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम 2022 
मुख्य बातें
  • एमपी बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए परिणाम जल्द होंगे जारी।
  • एमपी बोर्ड ने सप्लीमेंट्री की परीक्षा जून के महीने में आयोजित की थी।
  • MPSOS और MP RJN के परिणाम पहले ही जारी हो चुके हैं।

MPBSE Supplementary Results 2022 at mpbse.mponline.gov.in or mpresults.nic.in: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, MPBSE सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए परिणाम 2022 जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं के सप्लीमेंट्री परिणाम इस सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो सकते हैं। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र इसे आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in और mpresults.nic.in पर ऑनलाइन देख सकेंगे।

बता दें कि एमपी बोर्ड ने 21 जून, 2022 से 30 जून, 2022 तक सप्लीमेंट्री परीक्षा आयोजित की थी। कई रिपोर्टों में पहले दावा किया जा रहा था कि सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम 'एमपी बोर्ड रुक जाना' नहीं परिणाम के साथ ही जारी किए जाएंगे। हालांकि 'एमपी बोर्ड रुक जाना' के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं।

Read More- जारी हो गया रीट परीक्षा को लेकर आधिकारिक अपडेट, यहां से करें चेक

एमपी बोर्ड ने इन परीक्षाओं के परिणाम किए जारी

एमपी ओपन स्कूल परिणाम और 'एमपी बोर्ड रुक जाना' जून परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए गए हैं और अब आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर उपलब्ध हैं। MPSOS और MP RJN (10वीं और 12वीं) दोनों के लिए 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं के नतीजे जुलाई के आखिरी हफ्ते में घोषित किए गए थे। जो छात्र एक या दो विषयों में पास नहीं हो सके थे और जो सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, उन छात्रों को लिए अब परिणाम जल्द ही जारी किए जा सकते हैं।

यहां चेक करें रिजल्ट जारी होने की संभावित डेट

छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से जुड़ी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। बोर्ड की ओर से अभी किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। यह उम्मीद की जाती है कि सप्लीमेंट्री परिणाम 6 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं। एक बार परिणाम को लेकर कोई अपडेट सामने आने पर सबसे पहले टाइम्स नाउ नवभारत पर सूचित किया जाएगा।

Read More-  जारी हो गई एसएससी एमटीएस, हवलदार आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
 
इस बीच, 'एमपी बोर्ड रुक जाना' परीक्षा या ओपन स्कूल परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने जून में आयोजित परीक्षा के परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके साथ ही दिसंबर परीक्षाओं के लिए पंजीकरण अब एमपीएसओएस वेबसाइट पर भी शुरू हो गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर