ओमिक्रॉन के खतरे को देख दोबारा बंद हो सकते हैं इस राज्‍य के स्‍कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

Schools can shut: ओमिक्रॉन का खतरा देश में बढ़ रहा है। कर्नाटक में इसके मामले सामने आए हैं। ऐसे में शिक्षण संस्‍थानों में बच्‍चों या अन्‍य स्टाफ को कोई खतरा न हो इसके लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं।

Schools to closed again
Schools to closed again (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • कोरोना के नए वैरिएंट के राज्‍य में बढ़ रहे मामले
  • शिक्षा मंत्री उठा सकते हैं जरूरी कदम
  • महामारी के मामलों को देख लिया जाएगा फैसला

Schools to closed again: ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देख कर्नाटक के स्कूल फिर से बंद किए जा सकते हैं। हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन  कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश की ओर से ऐसे संकेत मिल रहे हैं। दरअसल वह शैक्षणिक संस्थानों में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की संख्या में वृद्धि होने पर स्‍कूलों को बंद किए जाने पर विचार कर रहे हैं। 

अगर राज्‍य में किसी भी शिक्षण संस्‍थान में इस घातक महामारी के और मामले सामने आते हैं तो स्कूलों, कॉलेजों, छात्रावासों और नर्सिंग स्कूलों में संचालित हो रही कक्षाओं को रोकने का निर्णय लिया जा सकता है। कर्नाटक में COVID-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7161 है। इसके अलावा, कर्नाटक में कोविड के कारण सक्रिय अनुपात 0.24% है।

राज्‍य में मिले पॉजिटिव केस 
कर्नाटक में ओमिक्रॉन वैरिएंट पैर पसार रहा है। हाल ही में यहां के चिक्कमगलुरु में एक आवासीय विद्यालय के 59 छात्रों और 10 कर्मचारियों ने COVID-19 का परीक्षण किया गया, जो सकारात्‍मक पाए गए। महामारी के प्रसार से लड़ने के लिए, कर्मचारियों के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों से अधिक स्वाब एकत्र किए गए हैं। सभी छात्रों के संपर्कों का पता लगाया गया है, उनका परीक्षण किया गया है और स्कूलों सील कर दिया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर