ICSE Exam 2021: कोरोना के चलते ICSE ने कैंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा, बाद में होंगे 12वीं के एग्जाम

ICSE Class 10 Exam Cancel: ICSE बोर्ड ने CBSE के फैसले को आधार बनाते हुए 10वीं की परीक्षा को कैंसल करने का फैसला किया है इससे पहले भी कई राज्य ऐसा फैसला ले चुके हैं।

exam
इससे पहले सीबीएसई और कई और बोर्ड ने भी अपनी 10वीं की परीक्षा या तो कैंसिल या स्थगित कर दी हैं 

कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है और रोज ही संक्रमण के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं वहीं आईसीएसई ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं की बोर्ड की परीक्षा कैंसिल कर दी है गौर हो इससे पहले सीबीएसई और कई और बोर्ड ने भी अपनी 10वीं की परीक्षा या तो कैंसिल या स्थगित कर दी हैं।

'द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स' ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है, बोर्ड ने छात्रों को दिया गया परीक्षा देने के विकल्प को भी वापस ले लिया है आईसीएसई  बोर्ड के सचिव ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

बोर्ड ने अपने एक नोटिस में लिखा, 'विकल्प जो पहले सर्कुलर में दिए गए थे, अब वापस ले लिए गए हैं, हमारे छात्रों और शिक्षण संकाय की सुरक्षा और भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और यह हमारे लिए सर्वोपरि है। इससे पहले, बोर्ड ने छात्रों को अपने मूल्यांकन का तरीका चुनने की अनुमति देने का निर्णय लिया था।

गौर हौ कि कक्षा 12 की परीक्षा (ऑफलाइन) बाद की तारीख में आयोजित की जाएगी,इसकी नई तारीख आने वाले दिनों में जारी की जाएगी।

इससे पहले हाल ही में कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी थीं। कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं स्थगति करने की मांग की थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर