GATE 2022 Admit Card: टल सकती है गेट की परीक्षा? IIT खड़गपुर ने फिर रोके प्रवेश पत्र डाउनलोड

GATE Admit Card 2022: एडमिट कार्ड आज - 7 जनवरी, 2022 को जारी नहीं होगा। IIT खड़गपुर ने वेबसाइट को अपडेट किया है, जिससे फिलहाल एडमिट कार्ड जारी ना करने के निर्णय का संकेत मिल रहा है।

Gate Exam 2022 to be postponed
Gate परीक्षा 2022 (Photo Credit-iStock) 
मुख्य बातें
  • गेट 2022 एडमिट कार्ड रिलीज पहले 4 जनवरी को होना था रिलीज।
  • 7 जनवरी तक के लिए GATE Admit Card रिलीज को कर दिया गया था होल्ड।
  • अब आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर आया नया अपडेट।

GATE 2022 admit card and Exam Update: इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, GATE 2022 का एडमिट कार्ड 4 जनवरी को जारी होने वाला था और फिर आज 7 जनवरी को रिलीज होने की उम्मीद थी, लेकिन एक बार फिर अस्थायी रूप से इसे रोक दिया गया है। परीक्षा आयोजन करने जा रहे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT खड़गपुर ने 7 जनवरी को रिलीज को स्थगित करने के बाद रिलीज डेट को आगे नहीं बढ़ाया है। gate.iitkgp.ac.in पर आए ताजा अपडेट के अनुसार, GATE 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि जल्द घोषित होगी।

एडमिट कार्ड की तारीख बदलने के अलावा, परीक्षा की तारीखों में एक और महत्वपूर्ण बदलाव है। वेबसाइट पर ताजा अपडेट में, GATE 2022 परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों के आगे अब टेंटेटिव (अस्थाई) मार्क किया गया है, इससे परीक्षा तिथियों में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं।

Also Read: HPTET Nov Result 2021: हिमाचल प्रदेश टेट के नतीजे जारी, इस तरह करें चेक

यहां आपको बता दें कि परीक्षा में देरी या टाले जाने की संभावना के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। हालांकि, स्थिति बताती है कि कुछ बदलाव हो सकते हैं। इसलिए जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे किसी भी महत्वपूर्ण अपडेट या जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

बदलाव स्पष्ट रूप से देश में संक्रमण मामलों की संख्या में हालिया उछाल को देखते हुए हैं, जिसने 'खतरनाक तीसरी लहर' की आशंका को बढ़ा दिया है। जबकि वर्तमान में कोई परीक्षा वास्तव में स्थगित नहीं की गई है, संस्थान वर्तमान में स्थिति को देखने और उसके अनुसार निर्णय लेने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं।

GATE 2022 परीक्षा तिथि, एडमिट कार्ड डाउनलोड या किसी अन्य महत्वपूर्ण अधिसूचना के बारे में अपडेट पेज पर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर भी नजर बनाए रखें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर