CUET UG 2022 New Dates: सीयूईटी परीक्षा के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, चेक करें एग्जाम की नई डेट्स

CUET UG 2022 Schedule Revised: सीयूईटी परीक्षा 2022 के लिए अब एक बार फिर शेड्यूल में बदलाव किया गया है। बोर्ड के अनुसार छात्रों के अनुरोध के बाद ही कुछ परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब सीयूईटी 2022 की परीक्षाएं 20 अगस्त की जगह 28 अगस्त तक समाप्त होंगी...

CUET UG 2022 new dates released check full schedule at cuet.samarth.ac.in, know recent update here
सीयूईटी परीक्षा 2022 के शेड्यूल में हुआ बदलाव 
मुख्य बातें
  • सीयूईटी 2022 परीक्षा के शेड्यूल में हुआ बदलाव।
  • त्योहारों के कारण कुछ परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं।
  • बोर्ड इन परीक्षाओं के लिए नए एडमिट कार्ड जारी करेगा।

CUET UG 2022 Exam New Dates: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (CUET-UG) फेज II की परीक्षाओं के शेड्यूल में एक बार फिर बदलाव कर दिया गया है। आधिकारिक घोषणा के अनुसार पहले 12 से 14 अगस्त के बीच आयोजित होने वाली परीक्षा अब 24 से 28 अगस्त के बीच आयोजित होने जा रही हैं। पहले जहां सीयूईटी की परीक्षा 20 अगस्त को समाप्त होने वाली थी वह अब 28 अगस्त तक जारी रहेगी। 

नए शेड्यूल में किसी भी प्रकार के कन्फ्यूजन की स्थिति में उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक करने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों को बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित करने जा रहा है जो "तकनीकी और प्रशासनिक गड़बड़ियों" के कारण पिछले सप्ताह परीक्षा नहीं दे सके हैं। 

Read More- कल इस समय जारी होंगे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के परिणाम, देखें पीईटी परीक्षा का शेड्यूल

इन परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव नहीं

सीयूईटी परीक्षा 2022 जो इसी महीने 17, 18 और 20 अगस्त को आयोजित होने वाली थी, उनके शेड्यूल में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। इन डेट्स को परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए परीक्षा से तीन या चार दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल 7, 8 और 10 अगस्त को होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। 

दोबारा जारी होंगे एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को बता दें कि 12 से 14 अगस्त के बीच होने वाली परीक्षाओं के लिए एनटीए दोबारा नए एडमिट का्र्ड जारी करेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नए एडमिट कार्ड अब 20 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं। 

Read More- जल्द खत्म हो जाएगा इंतजार! जारी होने वाला है राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट
    
क्यों स्थगित हुई परीक्षा? 


बता दें कि 12 से 14 अगस्त की परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कई छात्रों ने बोर्ड से अनुरोध किया था। बोर्ड के अनुसार छात्रों का कहना है कि 12 अगस्त से 14 अगस्त के बीच कई त्योहार मनाए जाएंगे, जिससे परीक्षा के बीच अड़चन आ सकता है। यही वो कारण है जिस वजह से बोर्ड ने इन परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर