7,882 लेखपाल पदों की भर्ती का रास्ता साफ, राजस्व परिषद ने भर्ती के लिए आयोग को भेजा प्रस्ताव

एजुकेशन
Updated Nov 24, 2020 | 15:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

लेखपाल के 7 हजार 882 पदों के लिए रास्ता साफ हो गया है। राजस्व परिषद ने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए चयन आयोग को प्रस्ताव भेज दिया है।

sarkari naukri
Lekhpal bharti2020  |  तस्वीर साभार: TOI Archives

मुख्य बातें

  • लेखपाल के 7,882 पदों के लिए भर्ती का रास्ता साफ
  • राजस्व विभाग ने चयन आयोग को भेजा प्रस्ताव
  • पूर्व में चयन आयोग ने वापस कर दिया था प्रस्ताव

नई दिल्ली: बेरोजगारी के इस दौर में जब रोजगार के आसार दिखते हैं तो कितनी खुशी होती यह जानना हो तो उन छात्रों से मिलिए जो सालों-साल पूरी लगन से बस इन सरकारी नौकरियों की तैयारी करते हैं। हालांकि अब उनके लिए एक खुशखबरी है दरअसल पहले राजस्व परिषद द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को चयन आयोग ने खारिज कर दिया था यानी वापस भेज दिया था। आयोग ने कहा था कि साल 2017-18, 2018-19 और 2019-20 में रिक्त पदों को लिए प्रस्ताव आरक्षण के प्रावधानों का पालन करते हुए राजस्व विभाग उपलब्ध कराए।

राजस्व विभाग ने 7,822 खाली पदों के लिए भर्ती का प्रस्ताव चयन आयोग को भेज दिया है जिससे इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया का रास्ता साफ हो गया है। अब बहुत जल्द अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन पदों के भर्ती के लिए विज्ञापन निकाल सकता है। 

योग्यताओं की बात करें तो उम्मीद है कि पिछली लेखपाल भर्ती की योग्यताओं का ही अनुपालन इस भर्ती में भी होगा। लेकिन प्रतियोगी छात्रों को चयन आयोग के नॉटिफिकेशन का इंतजार करना चाहिए और नॉटिफिकेशन के हिसाब से ही आवेदन करना चाहिए।

छात्र नॉटिफिकेशन www.sarkariresult.com या चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। 7 हजार 882 पदों की भर्ती के लिए आयोग जल्द नॉटिफिकेशन जारी करेगा।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर