गणतंत्र दिवस 2022 के लिए DMRC की गाइडलाइंस, 26 जनवरी को बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने  गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को मेट्रो को गाइडलाइन्स जारी की हैं। यहां जानिए कौन-कौन मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।

Republic Day 2022 : these metro stations will remain closed on 26 January 
26 जनवरी को इन स्टेशनों पर प्रभावित रहेंगी मेट्रो सेवाएं  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 26 जनवरी के लिए मेट्रो संचालन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।
  • येलो लाइन की मेट्रो सेवा में बदलाव किया गया है।
  • बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान भी सेवा में बदलाव होगा।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को मेट्रो संचालन को लेकर एडवाइजरी जारी की है। मेट्रो एडवाइजरी में बताया गया है कि गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) को ट्रेन चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर ही चलेगी। डीएमआरसी की ओर से येलो लाइन (हुडा सिटी सेंटर से समय पुर बादली) पर मेट्रो सेवा में बदलाव किया गया है। दिल्ली पुलिस की गाइडलाइन के मुताबिक सुरक्षा कारणों से डीएमआरसी ने यह व्यवस्था की है।

इन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट रहेगा बंद

डीएमआरसी ने कहा कि हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली लाइन पर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास 26 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे तक बंद रहेगा, हालांकि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्रियों को लाइन 2 और लाइन 6 के बीच इंटरचेंज की अनुमति दी जाएगी। बुधवार 26 जनवरी को सुबह 8:45 से दोपहर 12:00 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे। 25 जनवरी को सुबह 6:00 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक मेट्रो पार्किंग भी बंद रहेगी।

बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान भी मेट्रो सेवा में बदलाव

डीएमआरसी ने शनिवार 29 जनवरी 2022 को होने वाले 'बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी' के लिए मेट्रो सेवाओं में भी बदलाव किया है। बदलाव के अनुसार हुड्डा सिटी सेंटर से समयपुर बादली की येलो लाइन पर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं होगी। दोपहर 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक इन मेट्रो ट्रेन स्टेशन पर नहीं चलेंगी। हालांकि, केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन (कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह मार्ग) के यात्रियों को इंटरचेंज की अनुमति होगी, और इन मेट्रो स्टेशनों पर शाम 6:30 बजे से सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

Happy Republic Day 2022 Wishes, Stickers, Video: ऐसे डाउनलोड करें और WhatsApp पर भेजें

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर