Rain in Delhi: दिल्ली में बारिश से मौसम खुशनुमा, पर जलभराव से बढ़ी परेशानी, मिंटो ब्रिज पर फंसी DTC बस [Video]

Rain in Delhi today: दिल्‍ली के कई इलाकों में रविवार सुबह हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली है। हालांकि जलभराव से कई जगह लोगों के लिए परेशानी बढ़ गई है।

बारिश के फुहारों से भीगी दिल्‍ली, गर्मी-उमस से मिली राहत
बारिश के फुहारों से भीगी दिल्‍ली, गर्मी-उमस से मिली राहत  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई है
  • बारिश के बाद यहां पिछले कई दिनों से जारी गर्मी से लोगों को राहत मिली है
  • मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में यहां इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कई इलाकों में आज (रविवार, 19 जुलाई) अल सुबह बारिश हुई, जिसके बाद मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश के कारण यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को कुछ हद तक गर्मी व उमस से राहत मिली। दिल्‍ली में सोमवार को भी इसी तरह का मौसम बने रहने का अनुमान है। 

पिछले कई दिनों से यहां आसमान में बादल तो छाते रहे, लेकिन बारिश जमकर नहीं हुई। बस बूंदाबादी होकर रह जाती थी, जिससे यहां उमस और बढ़ गया था। अब दिल्‍ली में रविवार सुबह हुई बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से कुछ हद तक राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, यहां सोमवार और मंगलवार को भी बारिश के आसार हैं, जिससे तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

जलभराव से बढ़ी मुसीबत

दिल्‍ली के कई इलाकों में रविवार सुबह हुई बारिश से जहां तामपान में गिरावट महसूस की गई है, वहीं सुबह के सैर पर निकलने वालों के लिए थोड़ी मुश्किलें हुईं। हालांकि दिल्‍ली के तीन मूर्ति मार्ग पर कुछ साइक्लिस्‍ट बारिश के बीच भी साइकिल चलाते देखे गए। वहीं, बारिश के कारण कई जगह सड़कों पर पानी भी जमा हो गया, जिससे लोगों को मुश्किलें पैदा हो गई हैं।

मिंटो ब्रिज पर ऐसा ही हुआ, जब जलभराव के कारण डीटीसी की एक बस वहां फंस गई। मिंटो ब्रिज पर ऐसा ही हुआ, जब जलभराव के कारण डीटीसी की एक बस वहां फंस गई। बारिश के बाद दिल्‍ली की सड़कों पर लबालब पानी नजर आ रहा है, जिससे जाहिर होता है कि यहां जल निकासी की व्‍यवस्‍था किस तरह की है।

सोशल मीडिया पर लोगों किया बारिश का स्‍वागत

देशभर में मानसून का दौर शुरू हो जाने के बावजूद दिल्‍ली में अब तक मौसम मेहरबान नहीं हुआ था, जिसके कारण यहां मानसून की आहट महसूस नहीं की जा रही थी। लेकिन रविवार की बारिश के बाद यहां लोगों के चेहरे खिल गए हैं। अवकाश का दिन होने के कारण बहुत से लोग ऑफ‍िस जाने की जल्‍दबाजी के बगैर अपने घरों से बारिश का लुत्‍फ ले रहे हैं और सोशल मीडिया पर तस्‍वीरें, वीडियो शेयर करते हुए खुशी जाहिर कर रहे हैं।

दिल्‍ली में इस माह अब तक सामान्य से 50 प्रतिशत कम बारिश हुई है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्‍ताह यहां जोरदार बारिश के अनुमान हैं। ऐसे में अनुमान जताया जा रहा है कि इस कमी की भरपाई हो सकेगी। इस दौरान यहां तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर