Delhi : दिल्ली में तत्काल प्रभाव से नाइट कर्फ्यू लागू, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

Delhi News : दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राजधानी में तत्काल प्रभाव नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह नाइटकर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

Night Curfew imposed in Delhi wiyh immediate effect
Delhi : दिल्ली में तत्काल प्रभाव से नाइट कर्फ्यू लागू, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला। 

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राजधानी में तत्काल प्रभाव नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू का यह फैसला 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। राजधानी में कारोना के मामलों में तेजी आने के बाद दिल्ली सरकार का यह सबसे बड़ा सख्त कदम है। गत शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी कोरोना के चौथी लहर का सामना कर रही है लेकिन अभी लॉकडाउन लागू करने के बारे में कोई विचार नहीं किया गया है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 3,548 नए केस मिले और 15 लोगों की मौत हुई।

दिल्ली में आरक्षित बेड्स की संख्या बढ़ेगी
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, दिल्ली सरकार ने अपने कई अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेडों की संख्या बढ़ाने का सोमवार को एक आदेश जारी किया। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस के 3548 नए मामले आए हैं और 15 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में मृतक संख्या 11,096 पर पहुंच गई है।

केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश
दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि शहर में संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर, अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना वायरस के पुष्ट या संदिग्ध मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है। इन अस्पतालों में लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) शामिल है, जहां बेडों की संख्या 300 से बढ़ाकर 1000 की जाएगी। बाबा साहेब आम्बेडकर अस्पताल में आरक्षित बेडों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 की जाएगी तथा जीटीबी अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बेडों की संख्या 500 की जाएगी।

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 6,79,962
इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 6,79,962 हो गई है। इनमें 14,589 एक्टिव केस हैं। इस बीच, देश भर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 96,982 नए केस मिले। पिछले 24 घंटे में 446 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,65,547 हो गई। आंकड़ों के अनुसार, देश में 1,17,32,279, लोग अभी तक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। हालांकि मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और वह अब 92.48 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.30 प्रतिशत है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर