दिल्ली: नाइट और वीकेंड कर्फ्यू फिलहाल जारी रहेगा, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे सभी प्राइवेट दफ्तर

दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आने से साथ ही लागू प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया गया है। जानिए कौन-कौन सी ढ़ील दी गई है।

Night and weekend curfew will continue, all private offices outside containment zones will open with 50% capacity
दिल्ली में पाबंदियों में थोड़ी ढील दी गई। 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोा संक्रमण दरों में कमी आई है।
  • इसलिए पाबंदियों में ढील दी गई है।
  • प्राइवेट ऑफिसों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ खोलने की अनुमति दी गई।

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया गया है। DDMA ने आदेश जारी किया कि  कंटेनमेंट जोन से बाहर सभी प्राइवेट दफ्तर अब 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे। आदेश में यह भी कहा गया कि फिलहाल नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा।

इसे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निर्देश दिया था कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति बेहतर होने तक पाबंदियों पर यथास्थिति बरकरार रखी जाए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने प्राइवेट ऑफिसों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों की संख्या के साथ काम करने की अनुमति देने संबंधी सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 12,306 नए मामले आए थे तथा 43 लोगों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर घटकर 21.48 प्रतिशत हो गई थी।

ये भी पढ़ें- दिल्‍ली में गुजर चुका है कोविड की तीसरी लहर का पीक? घटे केस, पर मौतों ने बढ़ाई चिंता, जानिये क्‍या बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

शहर में 13 जनवरी को 28,867 नए मामलों के साथ संक्रमण दर 29.21 प्रतिशत थी, जो महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक थी। इसके बाद शुक्रवार को मामलों की संख्या घटकर 24,383 हो गई, शनिवार को 20,718, रविवार को 18,286, सोमवार को 12,527 और पिछले सप्ताह मंगलवार को 11,684 रह गई।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर