दिल्‍ली में गुजर चुका है कोविड की तीसरी लहर का पीक? घटे केस, पर मौतों ने बढ़ाई चिंता, जानिये क्‍या बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

दिल्‍ली में कोविड-19 के रोजाना सामने आ रहे मामलों में हालांकि बीते कुछ दिनों में कमी आई है, पर संक्रमित मरीजों की होने वाली मौतें अब भी चिंता का कारण बनी हुई हैं। इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्‍ली में कोविड की तीसरी लहर का पीक संभवत: गुजर चुका है।

दिल्‍ली में घट रहे हैं कोविड केस, पर मौतों की संख्‍या बनी चिंता का सबब, 24 घंटों में फिर 43 मरीजों ने गंवाई जान
दिल्‍ली में घट रहे हैं कोविड केस, पर मौतों की संख्‍या बनी चिंता का सबब, 24 घंटों में फिर 43 मरीजों ने गंवाई जान   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में बीते 24 घंटों में 12306 नए कोविड केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 43 मौतें हुई हैं
  • यहां संक्रमण के रोजाना सामने आ रहे मामलों में कमी हुई है, पर मौतों पर चिंता बरकरार है
  • स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है कि संभवत: कोविड की तीसरी लहर का पीक गुजर चुका है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोविड के नए मामलों में रोजाना बीते कुछ दिनों में कमी दर्ज की गई, लेकिन यहां जिस अनुपात में मरीजों की जान जा रही है, वह चिंता का कारण बनी हुई है। गुरुवार को भी दिल्‍ली में कोविड-19 से संक्रमित 43 मरीजों ने जान गंवाई, जबकि नए मामले 12 हजार से कुछ अधिक रहे, जो एक दिन पहले यानी बुधवार के मुकाबले कुछ कम रहे। इस बीच दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा है कि दिल्‍ली से कोविड-19 की तीसरी लहर का पीक संभवत: गुजर चुका है।

दिल्‍ली में गुजर चुका है कोविड की तीसरी लहर का पीक

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की तीसरी लहर का चरम संभवत: गुजर चुका है। उन्‍होंने कहा, दिल्ली में हाल में कोविड केस में रोजाना भारी उछाल देखा गया था, जब एक दिन में 28 हजार से अधिक मामले भी सामने आए और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30 फीसदी के पार चली गई। इसे दिल्‍ली में कोविड की तीसरी लहर का चरम माना जा सकता है। लेकिन बीते कुछ दिनों में रोजाना सामने आ रहे कोविड केस में गिरावट आई है।

Covid 19: दिल्ली में बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, कोरोना के अलावा ये है बड़ी वजह

उन्‍होंने कहा, गुरुवार को भी बुधवार के मुकाबले नए कोविड केस में कमी दर्ज की गई है, जिससे लगता है कि यहां कोविड की तीसरी लहर का पीक गुजर चुका है। हालांकि उन्होंने आगाह किया कि दिल्ली अभी कोविड के  खतरे से बाहर नहीं आई है और इसलिए लोगों को अब भी पहले की तरह  सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में कोविड की मौजूदा लहर का चरम भले ही गुजर चुका हो, पर हमें महामारी के आगामी रुख पर नजर रखने की जरूरत है।

24 घंटों में कोविड संक्रमित 43 मरीजों ने गंवाई जान

दिल्‍ली में गुरुवार को सामने आए कोविड केस पर एक नजर डालें तो सरकार की ओर से जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोविड-19 के 12,306 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 43 मरीजों की जान इस अवधि के दौरान गई है। बीते एक दिन में कोविड-19 से 18,815 मरीज उबरने में कामयाब रहे। दिल्‍ली में एक्टिव कोविड केस की बात करें तो यह 68,730 है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 21.48 फीसदी दर्ज की गई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर