Delhi Rain: दिल्ली में मेहरबान हुआ मौसम, हो रही है बारिश, गर्मी से मिली राहत

Heavy rain lashes parts of delhi: राजधानी दिल्ली में रविवार की दोपहर दिल्ली के तमाम हिस्सों में बारिश हो रही है, इस बारिश से दिल्ली के उमस भरे मौसम से निजात मिली है।

Heavy rain lashes parts of delhi relief from heat
दिल्ली के शेष इलाकों तथा इर्दगिर्द के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया था 

Delhi ki Barish: यूं तो जुलाई का महीना बीतने को है आमतौर पर इस महीने खासी बारिश (Rain) हो जाती है मगर इस साल देश के बाकी हिस्सों से तो बारिश के अच्छे समाचार आते रहे लेकिन राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोग मौसम की मेहरबानी से इस महीने लगभग वंचित ही रहे, आज संडे की दोपहर से मौसम वे करवट ली और दिल्ली के अधिकांश इलाकों में तेज बारिश की खबर है, हालांकि दिल्ली के कई इलाकों में सिर्फ बादल ही हैं और बारिश के आसार बने हुए हैं लेकिन बारिश हुई नहीं है, राजधानी के विजय चौक, फिरोजशाह रोड से तेज बारिश की तस्वीरें सामने आई हैं।

इतवार की सुबह से ही बादलों की लुकछिपी हो रही थी कई बार सुबह ऐसा लगा कि बारिश हो जाएगी लेकिन फिर तेज धूप निकलती रही जिससे लोग मायूस ही रहे हालांकि दोपहj के बाद राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला और वहां तेज बारिश हो रही है, विजय चौक का नजारा सामने आया है।

मौसम विभाग ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्थानों पर अगले कुछ में भारी बारिश हो सकती है, इसमें दिल्ली के शेष इलाकों तथा इर्दगिर्द के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया था। 

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत पर बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं का जोर रहेगा, साथ ही यहां मानसून भी आ गया है, इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही थी। दिल्ली और एनसीआर में तो 27 से 29 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर किया गया है, दिल्ली के साथ इससे सटे एनसीआर के शहरों में भी झमाझम बारिश के आसार जताए गए थे। 


 

अगली खबर