Farmers Protest: टिकरी के बाद गाजीपुर बॉर्डर से भी हटाए जा रहे हैं बैरिकेड्स, आम लोगों को मिलेगी राहत

टिकरी की तरह गाजीपुर बॉर्डर से भी बैरिकेड्स हटाए जा रहे हैं। बता दें कि किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली पुलिस की तरफ से बैरिकेड्स लगाए गए थे।

Farmers Protest, Delhi, tikri border, ghazipur border, police barricades
टिकरी के बाद गाजीपुर बॉर्डर से भी हटाए जा रहे हैं बैरिकेड्स, आम लोगों को मिलेगी राहत 
मुख्य बातें
  • करीब 11 महीने बाद गाजीपुर बार्डर से हटाए जा रहे हैं बैरिकेड्स
  • किसान आंदोलन की वजह से लगाए गए थे बैरिकेड्स
  • टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा लिए गए हैं।

नई दिल्ली। करीब 11 महीने बाद  गाजीपुर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश) सीमा से बैरिकेडिंग को पुलिस हटा रही है और रास्ता खोला जा रहा है। बता दें कि इन जगहों पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन चल रहा है। मौके पर मौजूद एक पुलिस कर्मी का कहना है, "बैरिकेड्स हटाए जा रहे हैं, रास्ता खोला जा रहा है। इस संबंध में उन्हें आदेश मिले हैं। इससे पहले दिल्ली हरियाणा सीमा पर टिकरी से भी बैरिकेडिंग हटाया गया। हालांकि प्रदर्शनकारी सीमा पर डटे हुए हैं। दिल्ली पुलिस के इस कदम से जल्द ही गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले रास्ते को भी खोला जा सकता है। 

एनएच 24 को भी खोला जाएगा
डीसीपी (पूर्व), दिल्ली, प्रियंका कश्यप ने कहा कि यह सेक्टर 2 और 3 है। यह NH9 है, हम इसे खोल रहे हैं। एनएच 24 को भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा सभी आवश्यक जानकारी के बाद बैरिकेड्स हटाने का फैसला किया गया है। पुलिस के बड़े अधिकारियों से पूछा गया का बैरिकेड्स लगाने की वजह क्या थी तो उस सवाल के जवाब में कानून व्यवस्था ना बिगड़े लिहाजा फैसला किया गया। किसान नेताओं से भी बातचीत की जा रही है। 

आंदोलन की वजह से की गई थी बैरिकेडिंग
किसानों की आंदोलन की वजह से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर स्थाई बैरिकेड्स लगा दिए गए थे ताकि प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमा में दाखिल ना हो सकें। 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यह फैसला लिया गया था। स्थाई बैरिकेड्स की वजह से एनएच 24 और एनएच 9 हकर दिल्ली जाने वालों के भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। 


सुप्रीम कोर्ट ने भी जताई थी नाराजगी
दरअसल इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी। अदालत ने किसान नेताओं से कहा था कि आप लोग दूसरों की परेशानी की वजह नहीं बन सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को भी लताड़ लगाई थी। अदालत के आदेश के बाद राकेश टिकैत के समर्थकों ने कुछ टेंट्स हटाए थे और उसके बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से भी बैरिकेड्स हटाने की कार्यवाही शुरू हुई। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर