दिल्ली से हवाला एजेंट गिरफ्तार, लश्कर ए तैयबा एवं अल बदर जैसे आतंकी सगंठनों तक पहुंचाता था फंड

Delhi Police arrests hawala agent : पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान उसने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका से सूरत एवं मुंबई में हवाला के जरिए पैसे भेजे जा रहे हैं। इसके बाद अलग-अलग कूरियर के जरिए इस फंड को जम्मू कश्मीर भेजा जाता है। केंद्रीय एजेंसियों की मदद से दिल्ली पुलिस यासीन को गिरफ्तार किया। 

Delhi Police apprehendes hawala agent for funding terror outfits LeT Al Badr
दिल्ली में हवाला एजेंट गिरफ्तार।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने जाल बिछाया
  • स्पेशल सेल एवं जम्मू कश्मीर पुलिस ने तुर्कमान गेट से किया अरेस्ट
  • हवाले के जरिए आई रकम को घाटी के आतंकियों तक पहुंचाता था यासीन

Delhi Police arrests hawala agent : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिल्ली से मोहम्मद यासीन नाम के एक व्यक्ति को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। यह लश्कर ए तैयबा एवं अल बदर जैसे आतंकवादी संगठनों तक हवाला के जरिए फंड पहुंचा रहा था। पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान उसने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका से सूरत एवं मुंबई में हवाला के जरिए पैसे भेजे जा रहे हैं। इसके बाद अलग-अलग कूरियर के जरिए इस फंड को जम्मू कश्मीर भेजा जाता है।

आतंकी संगठनों तक फंड पहुंचाने की बात कबूली
केंद्रीय एजेंसियों की मदद से दिल्ली पुलिस यासीन को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस एवं जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए इसे एक बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है। रिपोर्टों के मुताबिक इस हवाला एजेंट ने कश्मीर के आतंकी संगठनों तक 10 लाख रुपए पहुंचाने की बात कबूली है। इस रकम का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए हुआ। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया था कि मीना बाजार इलाके से कोई व्यक्ति हवाला के जरिए जम्मू-कश्मीर फंड पहुंचा रहा है।

तुर्कमान गेट से हुई गिरफ्तारी
इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने जाल बिछाकर यासीन को गिरफ्तार किया। एजेंट की गिरफ्तारी तुर्कमान गेट से हुई। यासीन लोगों को दिखाने के लिए मीना बाजार में कपड़े का कारोबार करता था लेकिन उसका असली काम विदेशों से आने वाले पैसों को घाटी में आतंकी संगठनों तक पहुंचाना था। पूछताछ में उससे हवाला के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है।   

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर