Bharat Band के दौरान दिल्ली मेट्रो सेवा रहेगी जारी, लेकिन यात्रियों को करना पड़ सकता है इंतजार

किसान संगठनों द्वारा आज बुलाए गए भारत बंद की वजह से कई सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इस बंद का दिल्ली मेट्रो पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और वह पहले की तरह जारी है।

Delhi Metro service will continue even during Bharat Band
Bharat Band के दौरान भी जारी रहेगी दिल्ली मेट्रो सेवा 

नई दिल्ली: किसान संगठनों द्वारा नए कृषि कानूनों के विरोध में जो आज भारत बंद बुलाया गया है, उससे कई सेवाएं बाधित हुई हैं। हालांकि किसान नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं से यह भी कहा कि हाल ही में लागू खेती से जुड़े कानूनों के खिलाफ बंद के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जाए। ‘भारत बंद’ के दौरान सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच चक्का जाम का ऐलान किया है ऐसे में कई जगहों पर यातायात की सेवाएं भी बाधित रह सकती हैं। इन सबके बीच दिल्ली मेट्रो की सेवा अपने तय समय के अनुसार चलती रहेगी। दिल्ली मेट्रो की सेवा और समय में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

हो सकती हैं दिक्कतें
इस बंद को कैब ड्राइवरों ने भी अपना समर्थन दिया है जबकि कुछ ऑटो संगठन भी इसका समर्थन कर रहे हैं ऐसे में दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ने की पूरी संभावना है। कोविड के दौर में दिल्ली मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है तो इस वजह से यात्रियों का इंतजार बढ़ सकता है। नियत समय पर पहुंचने के लिए यात्रियों को घर से पहले निकलने की सलाह दी जाती है क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेश की वजह से मेट्रो स्टेशनों के बाहर कतार लग सकती है।

मेट्रो फीडर और डीटीसी सेवा जारी
हालांकि बंद के दौरान भी मेट्रो की फीडर बस सेवा जारी रहेगी। इसके अलावा दिल्ली परिवहन निगम यानि डीटीसी और कलस्टर बसें अपने तय समय के अनुसार चलती रहेंगी। इस भारत बंद को कुछ ऑटो संगठनों ने अपना समर्थन दिया है लेकिन कुछ ऑटो संगठन इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। ऐसे में सड़क पर ऑटो भी कम दिख सकते हैं। वहीं एयरपोर्ट से मेट्रो के अलावा काली- पीली टैक्सी की सेवा भी जारी रहेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर