हवाईयात्रियों के लिए खुशखबरी! Delhi Airport Terminal 2 से जल्‍द शुरू होगा उड़ानों का परिचालन

विमानों से घरेलू यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से एक बार फिर फ्लाइट का ऑपरेशंस शुरू होने जा रहा है, जिसे कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान 18 मई को बंद कर दिया गया था।

हवाईयात्रियों के लिए खुशखबरी! Delhi Airport Terminal 2 से जल्‍द शुरू होगा उड़ानों का परिचालन
हवाईयात्रियों के लिए खुशखबरी! Delhi Airport Terminal 2 से जल्‍द शुरू होगा उड़ानों का परिचालन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : फ्लाइट से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से अब एक बार फिर उड़ानों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। यहां 22 जुलाई से उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू होने जा रहा है, जिसमें पहली उड़ान इंडिगो (IndiGo) की कोलकाता के लिए होगी। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच यात्रियों की संख्या में गिरावट के कारण 18 मई को इसे बंद कर दिया गया था। 

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से होने वाली उड़ानों को टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिया गया था। हालांकि जून के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी और तमाम तरह के प्रतिबंधों में छूट के बाद एक बार फिर हवाई यात्रियों की संख्‍या में इजाफा देखा गया है, जिसके मद्देनजर दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से उड़ानों के संचालन की अनुमति दी गई है। 

रोजाना उड़ान भरेंगी 200  फ्लाइट्स

दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से फिलहाल रोजाना करीब 200 फ्लाइट्स के ऑपरेशंस की अनुमति दी गई है, जिनमें से 100 यहां आने वाली और 100 यहां से जाने वाली होगी। दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के मुताबिक, टर्मिनल 2 से फ्लाइट ऑपरेशंस को अगस्‍त के आखिर तक बढ़ाकर 280 किए जाने की योजना है। यहां से फ्लाइट का ऑपरेशंस 22 जुलाई को रात 12 बजे से शुरू होने जा रहा है।

टर्मिनल 2 से फ्लाइट ऑपरेशंस शुरू होने के बाद पहली फ्लाइट तड़के 3 बजे कोलकाता के लिए रवाना होगी। यह इंडिगो की फ्लाइट होगी। यहां से इंडिगो की 2000-2999 सीरीज की फ्लाइट्स का ऑपरेशन शुरू होगा, जबकि GoAir का पूरा ऑपरेशन होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए 27 काउंटर बनाए गए हैं, जिनमें से 11 GoAir के लिए हैं, जबकि 16 IndiGo के लिए हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर