Liquor in Delhi: दिल्ली में 5 महीने बाद अब होटलों और बार में छलका सकेंगे जाम, सरकार ने दी परमीशन 

Delhi Liquor Permission News:दिल्ली सरकार ने आबकारी विभाग को रेस्‍टोरेंट और होटलों में शराब सर्व करने की इजाज़त देने को कहा है, इस फैसले से शराब के शौकीन खुश हैं।

Delhi government allows hotels restaurants to serve liquor excise dept will issue  permissions
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का ध्यान रखे जाने की अपील भी की है 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में होटल, रेस्तरां और क्लबों को शराब परोसने की अनुमति मिली
  • मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से होटलों और बार में शराब नहीं परोसी जा रही थी
  • दिल्ली में शराब बिक्री से पहले आबकारी विभाग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी करेगा

Liquor Serve in Delhi's Hotel & Bar : होटलों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के एक दिन बाद, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल, रेस्तरां और क्लबों को शराब परोसने (Liquor Serve) की अनुमति दी है और आबकारी विभाग को इस संबंध में आवश्यक अनुमति जारी करने का निर्देश दिया है, कहा जा रहा है कि सरकार के इस फैसले से रेस्तरां और होटल व्यवसायी खासे खुश हैं, क्योंकि उनका लॉकडाउन के दौरान काफी नुकसान हुआ है।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही लॉकडाउन शुरू हो गया था इस स्थिति के कारण मार्च के आखिरी सप्ताह से दिल्ली के होटलों और बार में शराब नहीं परोसी जा रही थी वहीं अब करीब 5 महीने बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आदेश जारी कर दिया है यानि इस आदेश के बाद होटल व बार में पहले की तरह ही शराब सर्व की जा सकेगी।

इस फैसले से शराब के शौकीनों के साथ दिल्ली के रेस्तरां, बार और होटल संचालकों के चेहरे पर भी मुस्कान है क्योंकि लॉकडाउन के दौरान राजधानी में होटल इंडस्ट्री को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है, जिसकी कुछ भरपाई अब हो सकेगी। कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक प्रक्रिया के शुरू होने के बाद देश के कई राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई है इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने भी यहां आदेश जारी किया है।

शराब बिक्री से पहले जारी होंगे सोशल डिस्टेंसिंग के नियम

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में शराब बिक्री से पहले आबकारी विभाग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी करेगा, इसके बाद ही लाइसेंसधारी विक्रेताओं को शराब बेचने की अनुमति दी जाएगी। सिसोदिया ने शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का ध्यान रखे जाने की अपील भी की है और कहा है कि लोगों की सुरक्षा पहले है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में तय किए गए निर्देशों के तहत सरकार ने होटल खोलने की भी अनुमति दे दी है।

दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने की स्वीकृति 

इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  की बैठक में बुधवार को दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने की स्वीकृति दी गई वहीं ट्रायल बेसिस पर वीकली बाजार भी खोलने की भी मंजूरी दी गई थी मगर जिम फिलहाल बंद रहेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन की बैठक में ये अहम फैसले लिए गए थे ,उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में इस पर सकारात्मक फैसले लिए गए थे। बुधवार को हुई इस बैठक में इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन व तमाम शीर्ष अधिकारी शामिल रहे।


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर