ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर भाजपा-AAP आमने-सामने, सिसोदिया ने दी चुनौती

Oxygen Audit Committee Report : ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर भाजपा और आप आमने सामने हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा से यह रिपोर्ट पेश करने की चुनौती दी है।

Delhi Deputy CM says oxygen audit committee report doesn't exist challenges BJP
ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर भाजपा-AAP आमने-सामने।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अप्रैल के अंतिम सप्ताह में दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी हो गई थी
  • ऑक्सीजन की कमी के चलते कई अस्पतालों में कोरोना मरीजों की मौत हुई
  • केजरीवाल सरकार के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली का कोटा बढ़ाया था

नई दिल्ली : दिल्ली में ऑक्सीजन की मांग चार गुना अधिक बताने वाली सुप्रीम कोर्ट के आयोग की कथित रिपोर्ट पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सवाल उठाए हैं। सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि ऑक्सीजन संकट पर सुप्रीम कोर्ट की ऑडिट कमेटी की कथित रिपोर्ट अस्तित्व में नहीं है। रिपोर्टों के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की उपलब्धता की ऑडिट करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने एक आयोग का गठन किया। बताया जा रहा है कि इस आयोग ने पाया है कि दिल्ली सरकार ने अपनी जरूरत से 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन की मांग की। 

'रिपोर्ट भाजपा कार्यालय में तैयार हुई'
सिसोदिया ने कहा कि अभी यह मामला 'कोर्ट की निगरानी' में है। उन्होंने इस तरह की किसी रिपोर्ट से इंकार किया। उप-मुख्यमंत्री ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'यह रिपोर्ट भाजपा कार्यालय में तैयार की गई है।' एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा, 'इस तरह की कोई रिपोर्ट नहीं है। यह अस्तित्व में नहीं है। भाजपा झूठ बोल रही है। हमने ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों से बात की है। सदस्यों का कहना है कि उन्होंने इस रिपोर्ट को मंजूरी नहीं दी है और न ही इस पर हस्ताक्षर किए हैं।'

सिसोदिया ने भाजपा से पूछा-रिपोर्ट कहां है
मनीष सिसोदिया ने पूछा, 'ऑडिट कमेटी के सदस्यों ने जब किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं और न ही इसे मंजूरी दी है तब यह रिपोर्ट कहां से आ गई? यह रिपोर्ट कहां है?' दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने यह रिपोर्ट पेश करने की भाजपा को चुनौती दी है।  

केजरीवाल ने झूठ बोलने का आरोप लगाया
वहीं, इस रिपोर्ट पर भाजपा ने केजरीवाल सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पात्रा ने कहा कि 'दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उस समय झूठ बोला जब कोरोना संकट की वजह से देश भर में ऑक्सीजन की कमी बनी हुई थी। उन्होंने ऑक्सीजन की मांग 4 गुना अधिक बताई। इससे अन्य राज्यों के हिस्से का ऑक्सीजन कम किया गया और उसे दिल्ली भेजा गया।'

पात्रा बोले-रिपोर्ट हैरान करने वाली
पात्रा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऑक्सीजन जैसे मसले पर केजरीवाल और उनकी पार्टी ने राजनीति की। ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने जो डाटा पेश किया है वह हैरान करने वाला है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर