Delhi: केजरीवाल बोले-दिल्ली में कभी चुनाव नहीं होंगे ,असेम्बली खत्म, फुल यूनियन टेरिटरी बनाएंगे ऐसी चर्चा है

दिल्ली समाचार
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jul 05, 2022 | 21:44 IST

दिल्ली विधानसभा कि दूसरा दिन काफ़ी हंगामे भरा रहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को एमसीडी चुनाव न कराने को लेकर जमकर घेरा,केजरीवाल ने केंद्र पर यहाँ तक आरोप लगाया की "दिल्ली में असेम्बली खत्म, फुल यूनियन टेरिटरी बनाएंगे"

Arvind kejriwal
केजरीवाल ने विधानसभा के सत्र के दौरान भाजपा को घेरने के लिए दीवार फ़िल्म का भी ज़िक्र किया 

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा  कि "दिल्ली में अब चल रहा है कि कभी चुनाव नहीं होंगे, असेम्बली खत्म, फुल यूनियन टेरिटरी बनाएंगे। ये गुंडागर्दी ही तो है। केजरीवाल से नफरत करते करते तुमलोग देश से नफरत कर रहे हो। आप भी कल नहीं रहोगे, मैं भी नहीं रहूंगा, लेकिन आपके बच्चे गाली देंगे कि मेरे बाप ने सदन में खड़े होकर कहा था कि जनतंत्र खत्म कर देना चाहिए ।

केजरीवाल ने दीवार फ़िल्म का भी ज़िक्र किया

केजरीवाल ने कहा "अमिताभ बच्चन की एक फिल्म आई थी दीवार, अमिताभ बच्चन कहते हैं, मेरे पास धन है दौलत है, बंगला है गाड़ी है...शशि कपूर कहते हैं मेरे पास मां है, आज बीजेपी वाले धमकी देते हैं कि हमारे पास ईडी है, इनकम टैक्स है, सीबीआई है, दिल्ली पुलिस है, सारी दौलत है, तुम्हारे पास क्या है? दिल्ली की जनता कहती है हमारे पास हमारा बेटा केजरीवाल है।"

केजरीवाल ने अपने मंत्री सतेंद्र जैन का एक बार फिर खुलकर साथ दिया केजरीवाल ने कहा - "सबसे कट्टर ईमानदार आदमी सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया और भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पा रहे। दुनियाभर में दिल्ली अकेली जगह है, जहां अमीर हो या गरीब सबका इलाज फ्री है। अब धमकी दे रहे हैं कि अगस्त के अंत तक मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेंगे, क्या यह शक्ल से चोर नजर आता है, दिल्ली के 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है।

'पहले भी 22 विधायकों को गिरफ्तार कर चुके हैं'

तुम्हारे 19 राज्य एक तरफ हमारे एक तरफ। गुजरात के 22 नेता आए थे कि पोल खोलकर आएंगे, और कहा कि 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे न यहां की न गुजरात जाकर की। ऐसा आदमी जिसने 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है, उसे गिरफ्तार करोगे, कर लो, पहले भी 22 विधायकों को गिरफ्तार कर चुके हैं। मैं आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि अपने घर वालों को कह दो और तैयार हो जाओ जेल जाने के लिए। मैं खुद 15 दिन जेल में रह चुका हूं कोई दिक्कत नहीं होती।

MCD चुनावों को लेकर भी भाजपा को घेरा

केजरीवाल ने दिल्ली में एमसीडी चुनावों को लेकर भी भाजपा को घेरा । केजरीवाल ने साफ़ कर दिया की अगर एमसीडी चुनाव जल्द नहीं कराए जाते तो वो अदालत का दरवाज़ा भी खटकाएंगे "आज सदन में इस बात पर चर्चा हुई जो दिल्ली के अंदर नगर निगम के चुनाव नहीं करवाए जा रहे, पहले बात जिस तरह से उन्होंने बिल लाकर तीनों नगर निगमों के एकीकरण के नाम पर चुनाव टाले, वो एकीकरण केवल एक ही कारण से किया गया कि वो चुनाव नहीं करना चाहते थे। 

'बीजेपी बुरी तरह से डरी हुई है और आम आदमी पार्टी से डरती है'

चुनाव टालना चाहते थे‌। वो एक बहाना था, फिर भी जब एकीकरण का बिल पास हो गया तो इन लोगो ने कहा था कि हम एक डिलिमिटेशन कमिशन बनाएंगे, और डिलिमिटेशन होने के बाद चुनाव कराएंगे।एकीकरण को हुए भी एक डेढ़ महीना हो गया, लेकिन अभी दूर दूर तक इसका कोई एक ये नहीं है कि डिलिमिटेशन कमिशन बनाया ही नहीं इन्होंने और ना ही इनकी बनाने की मंशा है। तो इससे साफ जाहिर है कि बीजेपी बुरी तरह से डरी हुई है और आम आदमी पार्टी से डरती है बीजेपी यहां दिल्ली में और वो चुनाव नहीं करवाना चाहती, ये जनतंत्र के खिलाफ है, ये संविधान के खिलाफ है। हम मांग करते हैं कि जल्द से जल्द चुनाव करें जाएं। अगर चुनाव नहीं करवाएंगे ये तो अगर कोर्ट भी जाना पड़ा तो हम जाएंगे।"

केजरीवाल ने उनके सिंगापुर जाने का मुद्दा भी उठाया

केजरीवाल ने उनके सिंगापुर जाने का मुद्दा भी उठाया और केंद्र पर आरोप लगाया की उनकी सिंगापुर जाने वाली फ़ाइल रोक दी गयी है । "कुछ दिन पहले सिंगापुर के एंबेसडर मेरे पास मिलने आए। उन्होंने सिंगापुर सरकार की तरफ से मुझे इनवाइट किया और कहा कि आप आइए और दिल्ली मॉडल बताइए।पूरी दुनिया सुनती कि दिल्ली मॉडल क्या है, इन्होंने मेरी सिंगापुर जाने की फाइल रोक दी। ये नहीं चाहते कि दुनिया में भारत का नाम हो। 75 साल में पहली बार हुआ है कि कोई प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री को विदेश जाने से रोकता है।"

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर